बैंक के बाहर लगाते हैं जिंस के ढेर

कुवांरती कृषि उपज मंडी में बैंक के बाहर सडक़ पर गेहूं के ढेर लगाने से यहां आने वाले लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ता है।

By: pankaj joshi

Updated: 22 Nov 2020, 06:52 PM IST

बैंक के बाहर लगाते हैं जिंस के ढेर
बैंक में आने जाने वाले लोगों को हो रही परेशानी
रामगंजबालाजी. कुवांरती कृषि उपज मंडी में बैंक के बाहर सडक़ पर गेहूं के ढेर लगाने से यहां आने वाले लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ता है। जानकारी के अनुसार मंडी के प्रवेश द्वार में मंडी कमेटी द्वारा पिछले कई महीनों से गेहूं के ढेर करके नीलामी का कार्य करवाया जा रहा है। यहां गेहूं के ढेर होने के बाद गेहूं की तुलाई करते समय बैंक में जाने आने वाले रास्ते कई बार बंद हो जाते हैं। ऐसे में बैंक का लेनदेन करने वाले व्यक्तियों को परेशानी का सामना करना पड़ता है। साथ ही अपने वाहनों को दूर खड़ा करके आना पड़ता है। इस मामले को लेकर बैंक प्रबंधन ने कई बार मंडी कमेटी से गुहार लगाई, लेकिन सुनवाई नहीं होने से लोगों को परेशानी झेलनी पड़ रही है। उधर मंडी कमेटी द्वारा मंडी में माल की आवक बढऩे के साथ ही मंडी में माल खाली करवाने की जगह को लेकर भी परेशानी आ रही है।
आढ़तिया व व्यापारिक वर्ग की माने तो मंडी के मुख्य द्वार की सडक़ पर जिंसों की नीलामी व ढेर होने से मार्ग रोजाना कई घंटों तक बंद रहता है। ऐसे में यहां निकलने वाले वाहनों को एक ही मार्ग से निकालने के दौरान कई बार यहां पर जाम के हालात पैदा होते रहते हैं।

pankaj joshi Photographer
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned