प्रस्तावित रेलवे ओवर ब्रिज के काम ने पकड़ी गति

दिल्ली मुंबई रेलवे लाइन पर सरकारी चीनी मिल चौराहा रेलवे फाटक पर प्रस्तावित रेलवे ओवर ब्रिज का कार्य गति पकड़ता जा रहा है।

By: Narendra Agarwal

Published: 24 Aug 2020, 12:16 PM IST

केशवरायपाटन. दिल्ली मुंबई रेलवे लाइन पर सरकारी चीनी मिल चौराहा रेलवे फाटक पर प्रस्तावित रेलवे ओवर ब्रिज का कार्य गति पकड़ता जा रहा है। इस कार्य में बाधक बन रहे अतिक्रमियों को नगर पालिका ने नोटिस देकर अतिक्रमण हटाने की चेतावनी दी है। नगर पालिका अधिशासी अधिकारी मनोज मालव ने बताया कि उपखंड अधिकारी की अध्यक्षता पिछले दिनों सम्पन्न बैठक में सार्वजनिक निर्माण विभाग, नगर पालिका ने भाग लिया था। बैठक में ओवर ब्रिज निर्माण में बाधक बन रहे अतिक्रमण को हटाने का निर्णय किया गया था। सरकारी भूमि पर 134 लोगों ने अतिक्रमण कर रखा है। सभी को नोटिस जारी कर अतिक्रमण हटाने के निर्देश दिए है। अतिक्रमण नहीं हटाने पर उपखंड अधिकारी अभिषेक चारण के नेतृत्व में नगर पालिका प्रशासन अतिक्रमण को हटाने की कार्रवाई करेगा।
हटाने से पहले बसाने की मांग
लोगों ने बुधवार को उपखंड अधिकारी को ज्ञापन देकर अतिक्रमण हटाने से पहले मुआवजा देकर अन्य स्थान पर बसाने की मांग की है। पूर्व पार्षद दुर्गा लाल मेघवाल के नेतृत्व में वार्ड संख्या 1 के वासियों ने ज्ञापन देकर आरोप लगाया है कि वह सरकारी भूमि पर लंबे समय से बसे हुए हैं। कुछ लोगों ने तो खातेदारों से जमीन खरीद
रखी है।
जिम्मेदार बोले
सहकारी चीनी मिल चौराहे पर प्रस्तावित ओवर ब्रिज में बाधा बने अतिक्रमी ज्ञापन देने आए थे। वह लोग मुआवजे की मांग कर रहे थे। सरकारी जमीन पर कब्जा करने वाले को मुआवजा का कोई प्रावधान नहीं है। इस प्रोजेक्ट को पूरा करने के लिए अतिक्रमण हटाना जरूरी है। शीघ्र ही अतिक्रमण हटाने की कार्रवाई की जाएगी।
अभिषेक चारण, उपखंड अधिकारी, केशवरायपाटन

Narendra Agarwal Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned