script

धान से भरी ट्रॉली असंतुलित होकर पलटी

locationबूंदीPublished: Dec 02, 2020 09:00:28 pm

कुवारती कृषि उपज मंडी की सम्पर्क सडक़ पर मंगलवार को मंडी में जा रही धान से भरी ट्रैक्टर-ट्रॉली सडक़ के घुमाव पर पलट जाने से धान की बोरिया बिखर गई।

धान से भरी ट्रॉली असंतुलित होकर पलटी

धान से भरी ट्रॉली असंतुलित होकर पलटी

धान से भरी ट्रॉली असंतुलित होकर पलटी
रामगंजबालाजी. कुवारती कृषि उपज मंडी की सम्पर्क सड़क पर मंगलवार को मंडी में जा रही धान से भरी ट्रैक्टर-ट्रॉली सडक़ के घुमाव पर पलट जाने से धान की बोरिया बिखर गई। जानकारी के अनुसार सवाई माधोपुर जिले के खंडार तहसील के बाजोली गांव से एक किसान ट्रैक्टर ट्रॉली में धान लेकर मंडी में बेचने आया था। सुबह नानकपुरिया गांव से आगे सड़क के घुमाव पर अचानक ट्रॉली पलट जाने से उसमें भरी धान की बोरियां सड़क पर बिखर गई। जिन्हें बाद में हम्मालों द्वारा दूसरी टोली मंगवाकर उसमें लदान करवाया गया। किसान देवेंद्र शर्मा ने बताया कि सड़क पर अचानक घुमाव आ जाने से ट्रैक्टर ट्रॉली असंतुलित होकर पलट गई। ऐसे में किसान के 15 से 20 हजार का नुकसान हो गया। वहीं तीन -चार बोरी धान खराब हो गया।
आए दिन होते हादसे
मंडी की सड़क की बात करें तो राष्ट्रीय राजमार्ग 52 से मंडी तक सड़क में आधा दर्जन से अधिक जगहों पर बहुत विकट मोड़ है। जिसके चलते ऐसी जगहों पर वाहनों का पलटना आम बात हो चुकी है। कृषि विपणन बोर्ड द्वारा मंडी की शुरुआत से ही उक्त मार्ग पर तकनीकी खामियां दूर किए बिना ही पुराने राजस्व रिकॉर्ड के आम रास्ते पर सडक़ बनाने का कार्य घुमाओं के अनुसार ही कर दिया गया। जिसका खामियाजा आज मंडी में माल बेचने आने वाले वह यहां से परिवहन करने वाले लोगों को भुगतना पड़ रहा है।

ट्रेंडिंग वीडियो