scriptपंचायतराज आम चुनाव-2020 : अपने क्षेत्र की गतिविधियों पर पैनी नजर रखें | Bundi News, Bundi Rajasthan News, Panchayat Raj General Election, Elec | Patrika News

पंचायतराज आम चुनाव-2020 : अपने क्षेत्र की गतिविधियों पर पैनी नजर रखें

locationबूंदीPublished: Dec 03, 2020 09:46:44 am

Submitted by:

Narendra Agarwal

पंचायतराज आम चुनाव-2020 के तहत चौथे चरण में हिण्डोली पंचायत समिति क्षेत्र में जिला परिषद एवं पंचायत समिति सदस्यों के निर्वाचन के लिए नियुक्त जोनल मजिस्ट्रेट का प्रशिक्षण बुधवार को यहां कलक्ट्रेट सभागार में हुआ।

पंचायतराज आम चुनाव-2020 : अपने क्षेत्र की गतिविधियों पर पैनी नजर रखें

पंचायतराज आम चुनाव-2020 : अपने क्षेत्र की गतिविधियों पर पैनी नजर रखें

अंतिम चरण के लिए जोनल व सेक्टर मजिस्ट्रेट का प्रशिक्षण
बूंदी. पंचायतराज आम चुनाव-2020 के तहत चौथे चरण में हिण्डोली पंचायत समिति क्षेत्र में जिला परिषद एवं पंचायत समिति सदस्यों के निर्वाचन के लिए नियुक्त जोनल मजिस्ट्रेट का प्रशिक्षण बुधवार को यहां कलक्ट्रेट सभागार में हुआ।
जिला निर्वाचन अधिकारी आशीष गुप्ता ने कहा कि जोनल एवं सेक्टर मजिस्ट्रेट पूरे समय फील्ड में रहें। चेक लिस्ट के अनुसार व्यवस्थाओं की मॉनिटरिंग करें। उन्होंने कहा कि पोलिंग पार्टी की अच्छी व्यवस्था हो। रात्रि के दौरान रोशनी के पर्याप्त इंतजाम हो। गुप्ता ने निर्देश दिए कि मतदान केन्द्रों पर सोशल डिस्टेसिंग के लिए गोले अंकित कराएं। सैनिटाइजर व मास्क की सुनिश्चितता की जाए। कानून व्यवस्था की स्थिति पर पैनी नजर बनाए रखें। उन्होंने निर्देश दिए कि संवेदनशील बूथों के बारे में पूरी जानकारी के साथ घटनाओं पर कड़ी निगरानी रखी जाए। सीएलजी और शांति समिति की बैठक कर स्थानीय प्रमुख लोगों से समन्वय रहे।
उन्होंने निर्देश दिए कि मतदान केन्द्र के भीतर आने के बाद पोलिंग पार्टी बाहर नहीं आए। ना ही कोई अनाधिकृत अंदर प्रवेश करे। इवीएम पूरे समय पुलिस संरक्षण में ही रहे, इसका विशेष ध्यान रहे।

आज शाम 5 बजे बंद होगा प्रचार, मतदान 5 को
हिण्डोली पंचायत समिति में पंचायत समिति सदस्य एवं जिला परिषद सदस्य के लिए 5 दिसम्बर को होने वाले मतदान के लिए चुनाव प्रचार गुरुवार को शाम 5 बजे बाद नहीं किया जा सकेगा। इस अवधि के बाद सीमित संख्या में डोर-टू डोर सम्पर्क किया जा सकेगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो