पापडी रेलवे फाटक पर ओवरब्रिज निर्माण में आई तेजी, रेलवे ने लिया 2 घंटे का ब्लॉक

दिल्ली-मुम्बई रेलमार्ग की पापडी रेलवे फाटक पर ओवरब्रिज निर्माण के चलते रेलवे ने 2 घंटे तक यातायात बंद रखा।

By: pankaj joshi

Published: 01 Mar 2020, 10:25 PM IST

पापडी रेलवे फाटक पर ओवरब्रिज निर्माण में आई तेजी, रेलवे ने लिया 2 घंटे का ब्लॉक
लाखेरी. दिल्ली-मुम्बई रेलमार्ग की पापडी रेलवे फाटक पर ओवरब्रिज निर्माण के चलते रेलवे ने 2 घंटे तक यातायात बंद रखा। कई यात्री गाडियां विलम्ब से चली।
प्राप्त जानकारी के अनुसार रविवार को रेलवे ने अप एवं डाउन लाइन पर 2.20-4.20 बजे दो घंटे तक ब्लॉक लिया। इस दौरान रेलवे मार्ग पर ट्रेनों का आवागमन नहीं हुआ। पापडी ओवरब्रिज निर्माण के संवेदक ने दोनों रेलवे लाइनों के ऊपर रेलवे की गर्डर चढ़ाने का कार्य किया। गर्डर को व्यवस्थित किया। इस दौरान निर्माण शाखा के रेलवे के बड़े अधिकारी भी निर्माण स्थल पर उपस्थित रहे।
ब्लॉक लेने से मुम्बई से चलकर गोरखपुर जाने वाली अवध एक्सप्रेस व बडौदा मथुरा लोकल पैंसेजर लबान स्टेशन में खड़ी रही व करीब 1-1.5 घंटे विलम्ब से चली। इसी प्रकार आगरा कोटा पैंसेजर सहित अन्य दु्रतगामी यात्री गाडियों को बड़े स्टेशनों पर ठहराया गया। जिससे यात्रियों को इंतजार करना पड़ा।
2017 में हुई थी निर्माण की घोषणा
कोटा-लालसोट मेगा हाई-वे पर यातायात को सुगम बनाने के लिए 2017 में पापडी रेलवे फाटक पर ओवरब्रिज निर्माण की घोषणा की गई थी। 40 करोड़ रुपए की लागत से बनने वाले रेलवे ओवरब्रिज में 13 करोड़ का कार्य रेलवे को और 27 करोड़ का कार्य सार्वजनिक निर्माण विभाग को करवाना था। तय समय पर कार्य शुरू हुआ, लेकिन पीडब्ल्यूडी के संवेदक ने काम बीच में छोड़ दिया।जबकि रेलवे के संवेदक ने कार्य यथावत जारी रखा जो पूर्ण होने के करीब आ गया।

pankaj joshi Photographer
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned