scriptपीडी खातों को लेकर सरपंचों ने पंचायत कार्यालय पर किया विरोध प्रदर्शन | Bundi News, Bundi Rajasthan News,PD accounts,The sarpanches at the pan | Patrika News

पीडी खातों को लेकर सरपंचों ने पंचायत कार्यालय पर किया विरोध प्रदर्शन

locationबूंदीPublished: Jan 22, 2021 08:42:05 pm

पीडी खातों को लेकर गुरुवार को सरपंचों ने पंचायत कार्यालय पर विरोध प्रदर्शन करते हुए ताला जड़ कर कार्य का बहिष्कार किया गया।

पीडी खातों को लेकर सरपंचों ने पंचायत कार्यालय पर किया विरोध प्रदर्शन

पीडी खातों को लेकर सरपंचों ने पंचायत कार्यालय पर किया विरोध प्रदर्शन

पीडी खातों को लेकर सरपंचों ने पंचायत कार्यालय पर किया विरोध प्रदर्शन
नमाना. पीडी खातों को लेकर गुरुवार को सरपंचों ने पंचायत कार्यालय पर विरोध प्रदर्शन करते हुए ताला जड़ कर कार्य का बहिष्कार किया गया। नमाना पंचायत कार्यालय पर सरपंच गंगाबाई मीणा ने गुरुवार सुबह कार्यालय पर पहुंचकर सभी कर्मचारियों को बाहर निकालते हुए कार्य का बहिष्कार किया व मुख्य गेट पर ताला जड़ दिया। वहीं आमली सरपंच सुरेश मीणा लोईचा सरपंच रामरतन भील ने भी पंचायत कार्यालय पर ताला जडक़र विरोध प्रदर्शन किया।
बड़ानयागांव. क्षेत्र के पंचायत मुख्यालयों पर स्थित राजीव गांधी सेवा केंद्रों पर गुरुवार को सरपंच संघ के आह्वान पर क्षेत्र के सरपंचों ने पंचायत का पीडी खाता खोलकर वित्तीय कटौती करने का विरोध करते हुए राज्य वित्त आयोग की किस्त जारी करने मनरेगा सामग्री बिलों का भुगतान आदि मांगों को लेकर सेवा केंद्रों पर तालाबंदी कर राज्य सरकार के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर कार्य का बहिष्कार किया गया। सेवा केंद्रों पर तालाबंदी के चलते अपने कार्यों के लिए पहुंचे लोगों को वापस निराश लौटना पड़ा। बड़ौदिया पंचायत मुख्यालय पर हिण्डोली सरपंच संघ के अध्यक्ष राधेश्याम गुप्ता की अगुवाई में वार्ड पंचों ने तालाबंदी कर प्रदर्शन किया। बड़ानयागांव में सरपंच मनजीत कौर, उपसरपंच दीपक जैन, सथूर में सरपंच सोनिया सैनी, चतरगंज सुमन गुर्जर, मांगली कला हेमराज गुर्जर, गुढ़ाबांध मीना गुर्जर, चेता सरपंच भोला शंकर गुर्जर ने तालाबंदी कर प्रदर्शन किया।
सुवासा. सुवासा पंचायत भवन के सुवासा सरपंच प्रियंका गोस्वामी ने सरकार के द्रारा पीडी खाता खोलने के विरोध में तालाबंदी कर प्रदर्शन किया। प्रियंका गोस्वामी ने बताया कि सरकार जबरदस्ती पीडी खाता खेलने में लगी हुई। जिससे आने वाले समय में सरपंचों को असुविधा का सामना करना पड़ेगा।
सरपंचों ने पंचायत भवनों पर की तालाबंदी
केशवरायपाटन. राजस्थान सरपंच संघ के आह्वान पर ग्राम पंचायतों के वित्तीय अधिकार हनन के विरोध में गुरुवार को उपखंड की ग्राम पंचायतों में सरपंचों के नेतृत्व में तालाबंदी कर विरोध जताया। ग्राम पंचायत भीया में सरपंच धर्मा गौतम, माधोराजपुरा में सरपंच पूजा नागर के नेतृत्व में पंचायत भवन में ताले लगाकर विरोध जताया। क्षेत्र की लेसरदा, चितावा, सूनगर, अरनेठा, चितावा, चड़ी पंचायतों में सरपंचों ने तालाबंदी कर राज्य सरकार के निर्णय का विरोध किया।
तालेड़ा. उपखंड क्षेत्र में स्वतंत्र वित्तीय संविधानिक अधिकारों को लेकर गुरुवार को सरपंचों द्वारा पंचायत भवनों के तालाबंदी कर विरोध प्रदर्शन किया गया। प्रदर्शन के दौरान कैथूदा सरपंच कलावती खटाना, सींता सरपंच सुनीता मीणा, गन्ना सरपंच पूजा मीणा सहित सभी उपखण्ड क्षेत्र के सरपंचों ने अपनी पंचायतों के गेट पर ताले लगाकर विरोध प्रदर्शन किया तथा सरकार के इस गलत निर्णय के खिलाफ आन्दोलन की सख्त चेतावनी भी दी गई है।
लबान. पीडी खातों के विरोध में पंचायत कार्यों का बहिष्कार कर सरपंचों ने बुधवार को राजीव गांधी सेवा केंद्रों पर जड़े ताले क्षेत्र की ग्राम पंचायतों के राजीव गांधी सेवा केंद्रों पर सरपंच संघ के आह्वान पर पीडी अकाउंट के विरोध में कार्यों का बहिष्कार कर राजीव गांधी सेवा केंद्रों पर तालाबंदी कर
विरोध जताया। खरायता सरपंच एवं सरपंच संघ अध्यक्ष बद्री लाल मीणा ने बताया कि सरकार ने पीडी खातों में संशोधन या फैसले को वापस नहीं लिया तो सभी सरपंच संघ जयपुर जाकर आंदोलन करने को मजबूर हो जाएंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो