scriptमटर मंडी हो रही अव्यवस्थाओं की शिकार | Bundi News, Bundi Rajasthan News, Pea Mandi, Facilities, Chaos, Crop | Patrika News

मटर मंडी हो रही अव्यवस्थाओं की शिकार

locationबूंदीPublished: Jul 12, 2020 11:44:03 am

Submitted by:

Narendra Agarwal

हिण्डोली क्षेत्र के आठवां मिल के निकट स्थित मटर मंडी इन दिनों अव्यवस्थाओं का शिकार हो रही हैं। मटर मंडी के गेट के बाहर व अंदर काफी मात्रा में बबूल अटे हुए है।

मटर मंडी हो रही अव्यवस्थाओं की शिकार

मटर मंडी हो रही अव्यवस्थाओं की शिकार

हिण्डोली. हिण्डोली क्षेत्र के आठवां मिल के निकट स्थित मटर मंडी इन दिनों अव्यवस्थाओं का शिकार हो रही हैं। मटर मंडी के गेट के बाहर व अंदर काफी मात्रा में बबूल अटे हुए है। प्रदेश में भिंडी व मटर सर्वाधिक उत्पादन यहीं होते है। यहां पर तत्कालीन कृषि मंत्री ने आठवां मिल के निकट आधुनिक मटर मंडी बनाने की घोषणा की थी। मंडी तो बनी लेकिन चारदीवारी, मुख्य गेट,पानी की टंकी,रोशनी की सुविधा के अलावा कोई अन्य सुविधा नहीं हो सकी है। किसान खुले आसमान के नीचे ही फसल बेचने को विवश हैं।

सडक़ किनारे तोली जा रही हैं भिंडी के उपज
क्षेत्र के गांव में इन दिनों भिंडी का उत्पादन हो रहा है । यहां पर शाम को बड़ानयागांव, चतरगंज, अशोक नगर, चेता बीचड़ी गुढा बांध, मांगली सहित क्षेत्र के कई गांवों से किसान भिंडी की फसल को वाहनों से अशोक नगर लाते हैं। जहां पर व्यापारी सडक़ किनारे खरीद कर रहे हैं ।जिससे शाम के समय यहां पर जाम से हालात हो जाते हैं। ग्रामीणों ने बताया कि भिंडी की तुलाई मटर मंडी में हो तो रास्ते में आवाजाही में परेशानी नहीं होगी। भाजपा किसान मोर्चा के जिला महामंत्री हजारी लाल कुमावत ने बताया कि मंडी समिति के अधिकारी की सफाई पर ध्यान नहीं दे रहे हैं । उन्होंने समिति के सचिव की स्थाई सफाई करवाने की मांग की है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो