पेच की बावड़ी पोलिंग बूथ का निरीक्षण किया,बीएलओ को दिए निर्देश

पेच की बावड़ी. कस्बे के राउमावि स्थित मतदान केंद्र का रविवार को मुख्य निर्वाचन अधिकारी एवं पदेन प्रमुख शासन सचिव निर्वाचन विभाग जयपुर प्रवीण कुमार गुप्ता ने जयपुर से बूंदी जाते समय निरीक्षण किया।

By: pankaj joshi

Updated: 30 Nov 2020, 06:31 PM IST

पेच की बावड़ी पोलिंग बूथ का निरीक्षण किया,बीएलओ को दिए निर्देश
पेच की बावड़ी. कस्बे के राउमावि स्थित मतदान केंद्र का रविवार को मुख्य निर्वाचन अधिकारी एवं पदेन प्रमुख शासन सचिव निर्वाचन विभाग जयपुर प्रवीण कुमार गुप्ता ने जयपुर से बूंदी जाते समय निरीक्षण किया। उन्होंने मौके पर मौजूद बीएलओ रामराज मीणा से मतदाता सूची एवं सूची में 18 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के जुडऩे वाले नाम व 80 वर्ष से ऊपर के मतदाताओं की संख्या की जानकारी मांगी व युवाओं के नाम अधिक से अधिक जुड़े या नहीं व नई शादी होकर आने पर किस प्रकार नाम जोडऩे की प्रक्रिया के बारे में बीएलओ से जानकारी मांगी। इसके अलावा उन्होंने मृत्युपरांत नाम काटे जाने की भी जानकारी ली। गुप्ता ने बीएलओ मीणा से पूछा कि बीएलओ नेट क्या होता है इसकी क्या कार्यप्रणाली है तो बीएलओ एकबारगी तो आश्चर्यचकित हो गए फिर धीरे धीरे उसके बारे में विस्तार से बताया। साथ ही ऑफ लाइन से ऑनलाइन करने की प्रक्रिया भी पूछी। उन्होंने बीएलओ को पेपर लेस कार्य करने के लिए बीएलओ नेट पर डिजिटल माध्यम से कार्य करने का सुझाव दिया। जिस पर बीएलओ ने जल्द ही कार्यप्रणाली समझ कर बीएलओ नेट का उपयोग करने की बात कही। गुप्ता ने मौके पर मौजूद आईएलआर अशोक जैन से क्षेत्र के पोलिंग बूथों की प्रगति रिपोर्ट की जानकारी ली एवं आवश्यक दिशा निर्देश प्रदान किए। इस मौके पर मुख्य निर्वाचन अधिकारी गुप्ता के साथ हिंडोली उपखण्ड अधिकारी मुकेश कुमार चौधरी, तहसीलदार केसरीसिंह, बीएलओ रामराज मीणा,सुरेंद्र सुवालका आदि मौजूद रहे।
मास्क लगवाया
पोलिंग बूथ से रवाना होते ही गुप्ता को बिना मास्क पहने युवा व बच्चे दिखाई दिए तो गाड़ी रोककर गाड़ी में से मास्क निकालकर मौके पर ही मास्क लगवाया एवं लोगों को मास्क पहनकर रहने की हिदायत दी ।

pankaj joshi Photographer
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned