लोगों ने वन कर्मियों से मारपीट की

इंदरगढ़ (बूंदी). कस्बे के माताजी रोड स्थित बस स्टैंड के निकट केसरिया खाल की पुलिया के नीचे अवैध बजरी से भरी एक ट्रैक्टर ट्रॉली पलट गई।

By: pankaj joshi

Published: 09 Jan 2021, 08:39 PM IST

लोगों ने वन कर्मियों से मारपीट की
अवैध बजरी से भरी एक ट्रैक्टर ट्रॉली खाळ में गिरी
इंदरगढ़ (बूंदी). कस्बे के माताजी रोड स्थित बस स्टैंड के निकट केसरिया खाल की पुलिया के नीचे अवैध बजरी से भरी एक ट्रैक्टर ट्रॉली पलट गई। हालांकि चालक सुरक्षित बच गया जो मौके से फरार हो गया। बाद में घटना से गुस्साए करीब 50 से अधिक लोगों ने वन्य जीव अभयारण रेंज में पहुंचकर वहां अलाव जलाकर ताप रहे वन कर्मियों के साथ लातों घुसो से मारपीट की।
जानकारी के अनुसार शुक्रवार सुबह करीब 6 बजे वन्य जीव अभयारण रेंज इंदरगढ़ की गश्ती टीम ने अवैध बजरी भरकर बाईपास से कस्बे में प्रवेश कर रही इस ट्रैक्टर ट्रॉली का पीछा किया तो गश्ती दल की गाड़ी को देखकर चालक ने पकड़े जाने के डर से तेज गति से ट्रैक्टर को चलाया। बाद में गश्ती दल ने ट्रैक्टर ट्रॉली को क्रास कर ट्रैक्टर को पुलिया के निकट रोक दिया। हड़बड़ाहट में ट्रैक्टर चालक ने जैसे ही तेज गति में ब्रेक लगाए तो संतुलन बिगडऩे से ट्रैक्टर ट्रॉली पुलिया की दीवार को तोड़ती हुई करीब 15 फीट नीचे खाल में गिर गई। घटना के बाद चालक मौके से फरार हो गया। उधर घटना से गुस्साए करीब 50 से अधिक लोगों ने वन्य जीव अभयारण रेंज में पहुंचे और वहां अलाव जलाकर ताप रहे वन कर्मियों के साथ लातों घुसों से मारपीट की। मौके पर मौजूद कुर्सियों को तोड़ दिया। कुछ लोगों ने कुर्सियां उठाकर भी वनकर्मियों के साथ मारपीट की। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची। इससे पूर्व ही हमलावर भाग गए। समाचार लिखे जाने तक पुलिस थाने में दोनों ही पक्षों की ओर से कोई मुकदमा दर्ज नहीं हुआ।
लोगों द्वारा रेंज कार्यालय में घुसकर वन कर्मियों से मारपीट की घटना सही है। इस मामले का परिवाद इंदरगढ़ थाना पुलिस को सौंपा है।
केदार लाल, फोरेस्टर, वन्य जीव अभयारण रेंज इंदरगढ़
वन कर्मियों की ओर से गाली गलौज करने का परिवाद आया था। जिसकी जांच की जा रही है
राजेश मीणा, थाना अधिकारी इंदरगढ़

pankaj joshi Photographer
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned