पेट्रोलियम कीमत वृद्धि के विरोध में कलक्ट्रेट पर कांग्रेस का प्रदर्शन

पेट्रोल-डीजल के मूल्यों में बढ़ोत्तरी के विरोध में कांग्रेस ने यहां सोमवार को कलक्ट्रेट में विरोध प्रदर्शन किया।

By: pankaj joshi

Published: 30 Jun 2020, 08:11 PM IST

पेट्रोलियम कीमत वृद्धि के विरोध में कलक्ट्रेट पर कांग्रेस का प्रदर्शन
राष्ट्रपति के नाम जिला कलक्टर को दिया ज्ञापन
बूंदी. पेट्रोल-डीजल के मूल्यों में बढ़ोत्तरी के विरोध में कांग्रेस ने यहां सोमवार को कलक्ट्रेट में विरोध प्रदर्शन किया। केंद्र सरकार के खिलाफ नारे लगाए और पेट्रोल-डीजल की कीमतों को कम करने की मांग की। बाद में जिला कलक्टर को राष्ट्रपति के नाम ज्ञापन सौंपा।
कांग्रेस कार्यकर्ता अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के सदस्य पूर्व मंत्री हरिमोहन शर्मा की अगुवाई में कलक्ट्रेट परिसर स्थित राष्ट्रपिता की प्रतिमा के समक्ष एकत्र हुए। पेट्रोल-डीजल की कीमतों के लिए मोदी सरकार को जिम्मेदार ठहराते हुए नारे लगाए।
राष्ट्रपिता महात्मा गांधी को माल्यार्पण कर गलवान घाटी में चीन के साथ संघर्ष में शहीद हुए भारतीय सैनिकों को श्रद्धांजलि दी। इस अवसर पर पूर्वमंत्री शर्मा ने कहा कि प्रधानमंत्री को तत्काल जनता को राहत देते हुए डीजल-पेट्रोल की कीमत वृद्धि को वापस लेना चाहिए। उन्होंने कहा कि लॉकडाउन से देश में पहले ही लोगों का रोजगार चला गया और गरीबी से सारा देश परेशान है। ऐसे में सरकार ने राहत देने के बजाय पेट्रोल और डीजल की कीमतें बढ़ाकर आम जनता की कमर तोड़ दी। बाद में प्रतिनिधि मंडल जिला कलक्टर से मिला और राष्ट्रपति के नाम पत्र सौंपा। इस दौरान प्रदर्शन में पूर्व जिला प्रमुख राकेश बोयत, पीसीसी सदस्य सत्येश शर्मा, जिला कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष चर्मेश शर्मा, बूंदी शहर कांग्रेस अध्यक्ष देवराज गोचर, बूंदी ब्लॉक अध्यक्ष चेतराम मीणा, तालेड़ा ब्लॉक अध्यक्ष जगरूप सिंह रंधावा, हिण्डोली ब्लॉक अध्यक्ष दिनेश शर्मा, इन्द्रगढ़ ब्लॉक अध्यक्ष अजय शर्मा, कांग्रेस नेता राजकुमार माथुर, संजय तम्बोली, महावीर मीणा, नवेद केसर लखपति, अमित शर्मा रघु, प्रेमशंकर राठौर, महेश दाधीच, मोडूलाल वर्मा, शोभाचंद करवा, बाबूलाल वर्मा, शैलेश सोनी, गयासुद्दीन भट्टी, यासीन कुरैशी, प्रेमशंकर बैरवा, राजीव लोचन गौतम आदि मौजूद थे।
साइकिल पर आए बोयत
पूर्वजिला प्रमुख राकेश बोयत अपने समर्थकों के साथ साइकिल पर पहुंचे। वह रेडक्रॉस भवन के बाहर एकत्र हुए। पेट्रोल-डीजल की कीमतों के विरोध में वह कार्यकर्ताओं के साथ साइकिल से कलक्ट्रेट पहुंचे।
पुलिस ने रोका धरना
कांग्रेस का पेट्रोल-डीजल की कीमतों के विरोध में धरना प्रस्तावित था, जो पुलिस ने नहीं देने दिया। कांग्रेस को धरने पर धारा 144 लगी होने से स्वीकृति नहीं दी गई। बाद में सभी राष्ट्रपिता की प्रतिमा के समक्ष एकत्र हुए।

pankaj joshi Photographer
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned