scriptचिकित्सकों के संगठनों ने कलक्टर को सौंपा ज्ञापन,चिकित्सक पर दर्ज एफआइआर को खारिज करो | Bundi News, Bundi Rajasthan News,Physicians,Organizations,Collector,As | Patrika News

चिकित्सकों के संगठनों ने कलक्टर को सौंपा ज्ञापन,चिकित्सक पर दर्ज एफआइआर को खारिज करो

locationबूंदीPublished: Dec 11, 2019 07:21:29 pm

हिण्डोली थाने में डॉ. सीएल दाधीच के खिलाफ दर्ज एफआइआर को खारिज करने की मांग को लेकर चिकित्सकों के अलग-अलग संगठनों ने बुधवार को जिला कलक्टर को ज्ञापन सौंपा।

चिकित्सकों के संगठनों ने कलक्टर को सौंपा ज्ञापन,चिकित्सक पर दर्ज एफआइआर को खारिज करो

चिकित्सकों के संगठनों ने कलक्टर को सौंपा ज्ञापन,चिकित्सक पर दर्ज एफआइआर को खारिज करो

बूंदी. हिण्डोली थाने में डॉ. सीएल दाधीच के खिलाफ दर्ज एफआइआर को खारिज करने की मांग को लेकर चिकित्सकों के अलग-अलग संगठनों ने बुधवार को जिला कलक्टर को ज्ञापन सौंपा। चिकित्सकों ने ज्ञापन की एक प्रतिलिपि पुलिस अधीक्षक को भी सौंपी। ज्ञापन में बताया कि चिकित्सक डॉ. सीएल दाधीच के खिलाफ औषधि के कारण एक रोगी की मृत्यु होने पर हिण्डोली थाना पुलिस ने प्रकरण दर्ज किया है, जबकि डॉ. दाधीच ने सेवानिवृत से पूर्व राजकीय सेवा दी है। इनका पूरा सेवाकाल बेदाग रहा है। समय-समय पर न्यायालय एवं राजस्थान सरकार द्वारा आदेश जारी किए जाते है कि उपचार के दौरान मृत्यु या अन्य दुर्घटना के मामले में बगैर तकनीकी समिति की जांच एवं राय (इस तकनीकी समिति में विशेषज्ञ चिकित्सक होते है) के प्रकरण दर्ज नहीं हो सकते है, लेकिन इस प्रकरण में दबाव के चलते डॉ. दाधीच के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर लिया गया। बिना किसी प्रमाण या जांच के चिकित्सक पर प्रकरण दर्ज होने लगे तो चिकित्सक रोगी का उपचार करने में हतोत्साहित होंगे। ज्ञापन में प्राइवेट डॉक्टर एसोसिएशन, ऑल राजस्थान इन सर्विस डॉक्टर्स एसोसिएशन व इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने एफआइआर को खारिज करते हुए पोस्टमार्टम की रिपोर्ट एवं विभागीय तकनीकी समिति की जांच के बाद ही कार्रवाई करने की मांग की। इस दौरान चिकित्सक डॉ. मधुसूदन शर्मा, सुरेश शर्मा, अनिल सैनी, महेंद्र चौहान, बाबूलाल मीणा, विनोद शर्मा, कमलेश शर्मा, गोविंद गुप्ता, गोवर्धन नागर, विजय शर्मा, अमर शर्मा आदि चिकित्सक मौजूद थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो