अग्रसेन महाराज की तस्वीर घर-घर पहुंचाई, की पूजन

अग्रसेन महाराज की जयंती पर शनिवार को घरों में रहकर ही विविध आयोजन किए। बूंदी में ध्वजारोहण के साथ विभिन्न कार्यक्रम हुए।

By: pankaj joshi

Published: 18 Oct 2020, 07:21 PM IST

अग्रसेन महाराज की तस्वीर घर-घर पहुंचाई, की पूजन
बूंदी. अग्रसेन महाराज की जयंती पर शनिवार को घरों में रहकर ही विविध आयोजन किए। बूंदी में ध्वजारोहण के साथ विभिन्न कार्यक्रम हुए। युवा मंडल अध्यक्ष शुभम गोयल ने बताया कि कोविड के चलते सामूहिक कार्यक्रम नहीं किए। अग्रसेन सेवा सदन संस्थान की ओर से अग्रसेन महाराज की तस्वीर घर-घर पहुंचाई गई। अध्यक्ष गिरधर गोपाल गर्ग की अगुवाई में सिलोर रोड स्थित अग्रसेन सेवा सदन में ध्वजारोहण किया। महाराजा की तस्वीर पर माल्यार्पण किया। इसके बाद शहर में सेवा कार्य किए गए। आरती उतारी गई। इस दौरान महामंत्री अशोक गर्ग, कोषाध्यक्ष आनंदीलाल अग्रवाल, उपाध्यक्ष मनोज जिंदल, सुमित पटेल, दीपक गर्ग, विशाल गोयल, युवा मंडल के शुभम जिंदल, वीरेंद्र अग्रवाल, निहाल गुप्ता, रोमेश मंगल, सचिन गर्ग, शुभम गर्ग, दिव्यांशु गर्ग आदि मौजूद थे।
महिलाओं ने किए दान-पुण्य
अग्रसेन महाराज की जयंती पर अखिल भारतीय महिला अग्रवाल समाज संगठन से जुड़ी महिलाओं ने सेवा कार्य किए। कोषाध्यक्ष संतोष अग्रवाल ने अग्रसेन महाराज की जीवनी पर प्रकाश डाला। इस मौके पर जिलाध्यक्ष लीला गोयल, संरक्षक विजयलक्ष्मी अग्रवाल, सलाहकार अनिता अग्रवाल, कनक अग्रवाल, नीलम गर्ग, अंजना गर्ग, सत्यनारायण गर्ग, विमल गोयल, महेश गर्ग आदि मौजूद थे।
घरों में की पूजन
अग्रसेन महाराज की जयंती पर घरों में रहकर पूजन की गई। समाज के प्रवक्ता सत्यनारायण गर्ग ने बताया कि अग्रवाल पंचायत अध्यक्ष अणदी लाल गर्ग ने कोरोना काल में भीड़ में एकत्र नहीं होने की सलाह दी।
जयंती मनाई
कापरेन. अग्रवाल समाज के तत्वावधान में रविवार को अग्रसेन जयंती मनाई गई। इस अवसर पर अग्रवाल समाज के महिला पुरुष चौमुखा बाजार स्थित अग्रसेन महाराज के मन्दिर पर एकत्रित हुए और अग्रसेन महाराज का शृंगार कर पूजा की गई। दोपहर को सामूहिक आरती हुई। समाज अध्यक्ष बाबूलाल गोयल की अध्यक्षता में बैठक हुई। बैठक में समाज के विकास कार्यों व आगामी कार्यों पर चर्चा की गई। बैठक में अन्नकूट पर सामूहिक बैठक आयोजन करने व सामूहिक प्रसादी वितरण करने का निर्णय किया। इस दौरान समाज अध्यक्ष बाबूलाल गोयल, ताराचंद गर्ग, बाबूलाल गोयल (हिंगोनिया), मनीष अग्रवाल, जगदीश गर्ग, रामनारायण टोड़ावाले, नंदकिशोर (कोडक्या), नवयुवक मंडल अध्यक्ष चेतन मंगल, अंकुश गर्ग, वीरू गोयल, सुनील गोयल, रामलक्ष्मण गोयल, प्रदीप गर्ग, आशीष गर्ग मौजूद रहे।

pankaj joshi Photographer
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned