विद्यालय खेल मैदान का किया सीमाज्ञान, जद में आए एक दर्जन से अधिक मकान

pankaj joshi | Publish: Jul, 19 2019 01:43:30 PM (IST) Bundi, Bundi, Rajasthan, India

दौलाड़ा उच्च माध्यमिक विद्यालय के खेल मैदान का गुरुवार को राजस्व व शिक्षा विभाग की टीम ने सीमाज्ञान कर खेल मैदान को चिन्हित किया।

रामगंजबालाजी. दौलाड़ा उच्च माध्यमिक विद्यालय के खेल मैदान का गुरुवार को राजस्व व शिक्षा विभाग की टीम ने सीमाज्ञान कर खेल मैदान को चिन्हित किया। विद्यालय के खेल मैदान के लिए भैरूजी का बरड़ा पर खसरा संख्या 11 में 12 बीघा 15 बिस्वा भूमि का आवंटन 25 जून 1998 में किया गया था। खेल मैदान पर हो रहे अतिक्रमण को हटाने को लेकर कई बार प्रशासन ने सीमाज्ञान कराने का आदेश जारी किया, लेकिन आसपास 3 गांव की भूमि होने के चलते सीमाज्ञान नहीं हो सका। गुरुवार को गठित टीम ने सीमाज्ञान के लिए बिंदु चिन्हित करके माप किया, जिसमें मैदान की भूमि पर एक दर्जन से अधिक कच्चे व पक्के मकान, धार्मिक स्थल, पंचायत की ओर से मनरेगा के तहत पौधारोपण कराना सामने आया।
उलझते रहे कर्मचारी व अधिकारी
खेल मैदान का सीमाज्ञान करने पहुंचे अधिकारी व कर्मचारी राजस्व विभाग के नक्शे के अनुरूप भौगोलिक स्थिति को लेकर आधे घंटे तक उलझते रहे। बाद में शिक्षा विभाग के कनिष्ठ अभियंता ने गुगल की मदद से खेल मैदान की सीमाज्ञान के लिए राजस्व रिकॉर्ड के दो तीन बिंदु पकड़े। फिर सभी अधिकारियों ने उन बिंदुओं से खेल मैदान का सीमाज्ञान करके उसे चिन्हित किया।
मंडी सडक़ भी खेल मैदान में
नवीन कृषि उपज मंडी कुंवारती में जाने वाली सडक़ का कुछ हिस्सा सीमाज्ञान के बाद खेल मैदान की सीमा में आ गया। ऐसे में अब विद्यालय प्रशासन खेल मैदान में अतिक्रमण करने वालों व मंडी कमेटी को 10 दिन में अतिक्रमण हटाने के लिए नोटिस जारी करेगा।
ये थे टीम में शामिल
टीम में शिक्षा विभाग के सहायक निदेशक सतीश जोशी, ब्लॉक शिक्षा अधिकारी त्रिभुवन गौतम, समग्र अभियान के कनिष्ठ अभियंता अशोक उपाध्याय, राजस्व विभाग के बूंदी के कानूनगो मूल सिंह, राजेंद्र कुमार, रामगंजबालाजी के हलका पटवारी छोटू लाल जाट, दौलाड़ा हलका पटवारी अनीता वर्मा व दौलाड़ा विद्यालय की प्राचार्य अनिता व्यास शामिल थे।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned