scriptपुलिस ने निजी बस से रवाना करवाए परीक्षार्थी | Bundi News, Bundi Rajasthan News,Police by private bus,get dispatched, | Patrika News

पुलिस ने निजी बस से रवाना करवाए परीक्षार्थी

locationबूंदीPublished: Oct 28, 2021 07:45:33 pm

नैनवां में चार केन्द्रों पर आरएएस की प्रारम्भिक परीक्षा का आयोजन हुआ। परीक्षा के बाद बूंदी और कोटा की ओर जाने के लिए बस की व्यवस्था कराने की मांग को लेकर पचास से अधिक परीक्षार्थी उपखंड अधिकारी कार्यालय पर पहुंच गए।

पुलिस ने निजी बस से रवाना करवाए परीक्षार्थी

पुलिस ने निजी बस से रवाना करवाए परीक्षार्थी

पुलिस ने निजी बस से रवाना करवाए परीक्षार्थी
नैनवां. नैनवां में चार केन्द्रों पर आरएएस की प्रारम्भिक परीक्षा का आयोजन हुआ। परीक्षा के बाद बूंदी और कोटा की ओर जाने के लिए बस की व्यवस्था कराने की मांग को लेकर पचास से अधिक परीक्षार्थी उपखंड अधिकारी कार्यालय पर पहुंच गए। परीक्षार्थियोंं में आधा दर्जन महिला परीक्षार्थी भी थी। उपखंड अधिकारी कार्यालय पर परीक्षार्थियों के आने का मामला जानकारी में आने के पुलिस ने एक निजी बस से बूंदी के लिए रवाना कराया। नैनवां में चार केन्द्रों पर परीक्षा देने के बाद परीक्षार्थी बस स्टैण्ड पर पहुंचे। नैनवां से जयुपर की ओर जाने वाले परीक्षार्थियों को दो रोडवेज बसों से रवाना करवाया। बूंदी व कोटा की ओर जाने वालो के लिए निजी बस खड़ी करवा रखी थी। एक निजी बस से परीक्षार्थियों को रवाना करवाने के बाद भी बूंदी की ओर जाने के लिए पचास से अधिक परीक्षार्थी शेष रह गए। परीक्षार्थियों उदयपुर निवासी आशीष गावरी, बूंदी की सीमा राजावत, आयुषी दरड़ा, चन्द्रकला, जोधपुर के रमेश सांखला ने पुलिस को बताया कि निजी बस वाले बूंदी का दोगुना किराया मांग रहे हैं। पुलिस ने निजी बस वालों से बात की व परीक्षार्थियों को बूंदी तक निर्धारित किराया ही लेने के लिए कहकर निजी बस से बूंदी रवाना कराया।
रात यात्री प्रतिक्षालय में गुजारी, सुबह परीक्षा देने पहुंचे
आरएएस परीक्षा देने के लिए मंगलवार देर रात को नैनवां पहुंचे कुछ परीक्षार्थियों को बस स्टैण्ड पर यात्री प्रतिक्षालयों की बेंचों पर बैठकर ही रात गुजारी। नैनवां में परीक्षार्थियों के ठहरने के लिए नगरपालिका का गांधी विश्रांति गृह में व्यवस्था की गई थी। दूर दराज से देर रात को पहुंचे परीक्षार्थियों सीकर जिले के अजीतगढ़ निवासी राजेश मीणा, फागी निवासी बृजेश, जोधपुर निवासी मनोजकुमार ने बताया कि उनको कस्बे की जानकारी नहीं होने सेे यात्री प्रतिक्षालय में रात गुजारी और सुबह वहां से सीधे अपने केन्द्रों पर पहुंचे।
बसों के लिए परेशान हुए यात्री
देई. कस्बे में बुधवार को आने जाने वाले यात्रियों को बसों के नहीं आने से परेशानी का सामना करना पड़ा। जानकारी के अनुसार आरएएस परीक्षा की वजह से दिन के समय गिनती की बसें आने से यात्रियों को बूंदी, कोटा, टोंक, जयपुर जाने के लिए परेशान होना पड़ा। लोगों को निजी साधनों से यात्रा करनी पड़ी। डोकून निवासी कमल नागर ने बताया कि दिनभर से दिल्ली जाने के लिए टोंक-जयपुर की बस के इंतजार में बस स्टैण्ड पर बैठा हुआ हूं, लेकिन बस नहीं आ रही है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो