तालाब में नहाते समय डूबने से बालक की हुई मौत

pankaj joshi | Updated: 18 Sep 2019, 12:06:31 PM (IST) Bundi, Bundi, Rajasthan, India

भण्डेड़ा.देई थाना क्षेत्र के बांसी में स्थित तालाब में नहाते समय एक बालक की अधिक पानी में डूबने से मौत हो गई।

भण्डेड़ा.देई थाना क्षेत्र के बांसी में स्थित तालाब में नहाते समय एक बालक की अधिक पानी में डूबने से मौत हो गई।
जानकारी के अनुसार बांसी निवासी बालक विष्णु सैनी उम्र (15) आठवीं कक्षा में पढ़ता था। स्कूल जाने पहले वह तालाब में नहाने गया था। तालाब में नहाते समय अधिक गहराई में चले जाने से डुब गया। मौके पर नहाने वाले लोगो ने डुबते बालक की तलाश शुरू की एक घंटे की मश्क्ïकत के बाद बालक को निकाला गया। उसे प्राथमिक उपचार के लिए बांसी चिकित्सालय में लेकर पहुंचे तो चिकित्साधिकारी कौशल गोयल ने बालक को मृत घोषित किया। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची देई पुलिस बालक के शव को चिकित्सालय से लेकर देई लेकर रवाना हुए। जहां मृतक का पोस्टमार्टम करवाकर शव परिजनों को सौंप दिया।

कुरेल नदी में बही तीन छात्राएं, एक को बचाया, दो का नहीं लगा सुराग
- शाम तक जारी रहा तलाशी अभियान, ग्रामीणों की रही भीड़ जमा
रामगंजबालाजी. क्षेत्र के रायथल गांव में मंगलवार दोपहर को कुरेल नदी में नहाने गई तीन छात्राएं पानी के साथ बह गई। इस दौरान एक छात्रा को तो ग्रामीणों ने बचा लिया, जबकि दो छात्राएं तेज बहाव में सजा गई। उनका सुराग नहीं लगा। सूचना पर पहुंची गेण्डोली थाना पुलिस और रेस्क्यू टीम तलाशी में जुटी रही।
जानकारी के अनुसार रायथल निवासी निकिता मीणा (16 ), प्रिया शर्मा (13) व सुमन मीणा (11) स्कूल में पढक़र घर आने के बाद खाना खाकर दोपहर को पास ही स्थित कुरेल नदी में नहाने चली गई। तीनों किनारे पर नहा रही थी। तभी निकिता गहराई में चली गई। जिसे बचाने के प्रयास में प्रिया और सुमन भी गहराई में चली गई। तभी पास ही किनारे पर नहा रहे युवक मोहित मीणा ने तीनों को डूबते हुए देखा तो शोर मचाया। तब आस-पास के ग्रामीण दौड़ पड़। उन्होंने पानी की गहराई से निकिता को सकुशल बाहर निकाल लिया, लेकिन तब तक प्रिया व सुमन नदी के तेज बहाव में जा चुकी थी। वह कहीं नहीं दिखी। ग्रामीणों ने नदी में दूर तक तलाशा भी, लेकिन सफलता नहीं मिली। सूचना पर गेण्डोली थाना पुलिस और बूंदी से रेस्क्यू टीम पहुंची। जिन्होंने तलाशी शुरू की, लेकिन शाम तक सफलता हासिल नहीं हुई।
इस दौरान नदी किनारे बड़ी संख्या में ग्रामीणों की भीड़ जमा हो गई। सभी बालिकाओं के सकुशल मिलने की कामना करते रहे। शाम को बूंदी के तहसीलदार भारत सिंह, लाखेरी पुलिस उपअधीक्षक घनश्याम, गेण्डोली थानाधिकारी रामसेवक भी मौके पर पहुंच गए।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned