जनसंख्या नियंत्रण के राष्ट्र व्यापी आंदोलन से जुडऩे का आह्वान

देश में बढ़ती जनसंख्या का समाधान जनसंख्या नियंत्रण कानून बनाकर ही किया जा सकेगा। बेतहाशा बढ़ती जनसंख्या देश की अर्थव्यवस्था के लिए बेहद घातक हो चली।

By: Narendra Agarwal

Published: 25 Sep 2021, 05:51 PM IST

बूंदी. देश में बढ़ती जनसंख्या का समाधान जनसंख्या नियंत्रण कानून बनाकर ही किया जा सकेगा। बेतहाशा बढ़ती जनसंख्या देश की अर्थव्यवस्था के लिए बेहद घातक हो चली। यह विचार जनसंख्या समाधान फाउंडेशन के प्रदेश संरक्षक ज्ञानदेव आहूजा ने शुक्रवार को यहां नैनवां रोड स्थित आदर्श विद्या मंदिर में आयोजित जिला स्तरीय सम्मेलन को संबोधित करते हुए व्यक्त किए।
आहूजा ने बेकाबू होती जनसंख्या के हालातों पर गहरी चिंता व्यक्त की। सम्मेलन में फाउंडेशन के प्रदेशाध्यक्ष नारायण चौधरी ने जनसंख्या नियंत्रण के राष्ट्र व्यापी आंदोलन से जुडऩे तथा इसे सफल बनाने का आह्वान किया। उन्होंने जनसंख्या नियंत्रण कानून की महत्ता पर विस्तार से प्रकाश डालते हुए इस शांतिपूर्ण आंदोलन को गांव-गांव, ढाणी-ढाणी तक पहुंचाने की अपील की। प्रदेश महामंत्री कुलभूषण बैराठी, राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के वरिष्ठ प्रचारक कैलाश शर्मा ने भी संबोधित किया। फाउंडेशन के जिला मीडिया प्रभारी संजय लाठी ने बताया कि सम्मेलन की अध्यक्षता जिलाध्यक्ष कुंज बिहारी बील्या ने की। संचालन गिरिराज गौड़ ने व धन्यवाद शहर अध्यक्ष अशोक जैन ने ज्ञापित किया। मंचस्थ अतिथियों का स्वागत जिला उपाध्यक्ष हेमराज नागर व महेश जिंदल, शहर अध्यक्ष अशोक जैन, उपाध्यक्ष सुनील हाड़ौती व मुकेश माधवानी ने किया।

Narendra Agarwal Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned