नाम वापसी के बाद तस्वीर साफ, 288 प्रत्याशी मैदान में

जिले में पंचायतीराज संस्थाओं के आम चुनाव-2020 के तहत बुधवार को नाम वापसी के दिन जिला परिषद सदस्य के निर्वाचन के लिए 7 प्रत्यशियों एवं पंचायत समिति सदस्य पदों के निर्वाचन के लिए 32 प्रत्याशियों ने नाम वापस लिए। नाम वापसी के बाद अब जिला परिषद सदस्य के लिए 51 तथा पंचायत समिति सदस्य के लिए 237 अभ्यर्थी मैदान में रहे।

By: pankaj joshi

Published: 12 Nov 2020, 08:08 PM IST

नाम वापसी के बाद तस्वीर साफ, 288 प्रत्याशी मैदान में
जिला परिषद के वार्ड 3 में निर्विरोध निर्वाचन
जिला परिषद सदस्य के लिए 51 तथा पंचायत समिति सदस्य के लिए 237 अभ्यर्थी
बूंदी. जिले में पंचायतीराज संस्थाओं के आम चुनाव-2020 के तहत बुधवार को नाम वापसी के दिन जिला परिषद सदस्य के निर्वाचन के लिए 7 प्रत्यशियों एवं पंचायत समिति सदस्य पदों के निर्वाचन के लिए 32 प्रत्याशियों ने नाम वापस लिए। नाम वापसी के बाद अब जिला परिषद सदस्य के लिए 51 तथा पंचायत समिति सदस्य के लिए 237 अभ्यर्थी मैदान में रहे। प्राप्त जानकारी के अनुसार पंचायत समिति सदस्य पद के निर्वाचन के लिए बूंदी पंचायत समिति में 4, केशवरायपाटन में 17, तालेड़ा में 3, नैनवां में 4 तथा हिण्डोली में 4 प्रत्याशियों ने नाम वापस लिए। अब बूंदी में 35, केशवरायपाटन में 64, तालेड़ा में 43, नैनवां में 45 तथा हिण्डोली 50 में प्रत्याशी मैदान में रहे।
नैनवां में 19 वार्डों के लिए 45 प्रत्याशी मैदान में
नैनवां. नाम वापसी के बाद नैनवां पंचायत समिति सदस्यों के 19 वार्डो में 45 प्रत्याशी मैदान में रह गए। 19 वार्डो में से 12 वार्डो में भाजपा व कांग्रेस प्रत्याशियों के बीच सीधा मुकाबला होगा। सात वार्डो में तिकोना मुकाबला होगा। बुधवार को चार प्रत्याशियों के नाम वापसी के बाद 19 वार्डो में 45 प्रत्याशी मैदान में रहे।
वार्ड एक में कांग्रेस के कोमल नागर व भाजपा के सुरेन्द्र नागर, वार्ड दो में भाजपा के दीक्षांत सोनी, कांग्रेस के शंकरलाल व निर्दलीय गणेश दाधीच, वार्ड तीन में भाजपा के मोहनलाल, कांग्रेस के राजूलाल व बसपा के सत्यनारायण, वार्ड चार में कांग्रेस की मिथलेश शर्मा, भाजपा की रुकमा, निर्दलीय कल्याणीबाई, वार्ड पांच में कांग्रेस के बच्छराज गुर्जर, भाजपा के भवानीलाल व निर्दलीय राजूलाल, वार्ड 6 में भाजपा की इन्द्राबाई व कांग्रेस की मनीषकुमारी, वार्ड सात में भाजपा की बच्चीबाई, बसपा की रामघणी व कांग्रेस की रामप्रसादी, वार्ड आठ में कांग्रेस की कमलाबाई व भाजपा की कुमारी राकेश, वार्ड नौ में भाजपा की अनिता व कांग्रेस की मैना मैदान में रही।
वार्ड 10 में कांग्रेस के पन्नालाल व भाजपा के शैतानसिंह, वार्ड 11 में कांग्रेस के रामप्रकाश व भाजपा के श्योकरण, वार्ड 12 में भाजपा की ललिताबाई, कांग्रेस की सुगना व बसपा की हरबाई, वार्ड 13 में कांग्रेस की बुद्धिबाई व भाजपा की सुनिता, वार्ड 14 में कांग्रेस की मिथलेश व भाजपा की संतोष, वार्ड 15 में भाजपा के मोरपाल व कांग्रेस के रामचन्द्र, वार्ड 16 में भाजपा के पदमकुमार, कांग्रेस के मनोजकुमार व निर्दलीय मांगीलाल, वार्ड 17 में भाजपा के कालूराम व कांग्रेस के मोहनलाल, वार्ड 18 में कांग्रेस की कविता व भाजपा की रमेशी देवी तथा वार्ड 19 में भाजपा के रेशमसिंह व कांग्रेस के लेखराज चुनाव मैदान में रहे।
वार्ड 3 में कांग्रेस को निर्विरोध जीत
जिले में पंचायतीराज आम चुनाव-2020 के तहत जिला परिषद सदस्य के निर्वाचन के लिए भरे गए नामांकन में वार्ड 3 से भाजपा प्रत्याशी का नामांकन खारिज होने के बाद कांग्रेस प्रत्याशी रानी इनाणी को निर्विरोध निर्वाचित घोषित किया गया। जिला निर्वाचन अधिकारी आशीष गुप्ता ने निर्विरोध निर्वाचित इनाणी को जिला परिषद सदस्य का प्रमाण पत्र सौंपा तथा शपथ दिलाई।
भाजपा-कांग्रेस में होगी टक्कर
हिण्डोली. हिण्डोली पंचायत समिति के लिए वार्ड 1 में भाजपा से बाबूलाल रैगर व कांग्रेस से दुर्गा लाल बैरवा, वार्ड 2 में भाजपा से कृष्णा पंवार व कांग्रेस से मनभर, वार्ड 3 में भाजपा से आशा कुमारी व कांग्रेस से संपत, निर्दलीय फूली बाई, वार्ड 4 में भाजपा से कृष्णा देवी व कांग्रेस से कैलाश कंवर, वार्ड 5 में भाजपा से ओमप्रकाश व कांग्रेस से रामरतन, वार्ड 6 में भाजपा से द्वारिका बाई व कांग्रेस से बंटी कुमारी, वार्ड 7 में भाजपा से मोरपाल व कांग्रेस से भंवर लाल गुर्जर, छीतर निर्दलीय, वार्ड 8 में भाजपा की राजेश कंवर व कांग्रेस से शकुंतला व्यास, ताराबाई निर्दलीय, वार्ड 9 में भाजपा की सायरा व कांग्रेस से दुर्गा लाल गुर्जर, वार्ड 10 में भाजपा से महादेव मीणा व कांग्रेस से बलराम मीणा, वार्ड 11 में भाजपा से चिरंजीव व कांग्रेस से संजू बाई, बीना निर्दलीय, वार्ड 12 में भाजपा से पिंकी भाट व कांग्रेस से निशा सोमानी, वार्ड 13 में भाजपा से नरेश सैनी व कांग्रेस से गायत्री शर्मा, वार्ड 14 में भाजपा से नीलम बाई व कांग्रेस से रेखा बाई भील वार्ड 15 में भाजपा से कैलाशी व कांग्रेस से रामधारा गुर्जर, वार्ड 16 में भाजपा से छम्मा बाई व कांग्रेस से उर्मिला बैरवा, वार्ड 17 में भाजपा से अर्चना कंवर व कांग्रेस से बीला गुर्जर, वार्ड 18 में भाजपा से नारायण व कांग्रेस से मुकेश, वार्ड 19 में भाजपा से सोना व कांग्रेस से तुलसी सैनी, वार्ड 20 से भाजपा से हनुमान व कांग्रेस से राजेंद्र, वार्ड 21 में भाजपा से सुप्रिया व कांग्रेस से चंद्रकला, वार्ड 22 में भाजपा से पोखर लाल सैनी व कांग्रेस से राधेश्याम गुर्जर, वार्ड 23 में भाजपा से ओमप्रकाश व कांग्रेस से त्रिलोक योगी मैदान में रहे।

pankaj joshi Photographer
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned