scriptजिले की होनहार बेटियों को वितरित किए नि:शुल्क टेबलेट | Bundi News, Bundi Rajasthan News,Promising daughters of the district,D | Patrika News

जिले की होनहार बेटियों को वितरित किए नि:शुल्क टेबलेट

locationबूंदीPublished: Oct 25, 2020 07:17:47 pm

11वीं कक्षा की प्रतिभाशाली बालिकाओं के लिए उत्कर्ष संस्थान की ओर से शुरू की गई नि:शुल्क टेबलेट वितरण योजना के तहत शनिवार को विजेता बालिकाओं को यहां नैनवां रोड स्थित आदर्श विद्या मंदिर उच्च माध्यमिक विद्यालय में समारोह पूर्वक टेबलेट सौंपे।

जिले की होनहार बेटियों को वितरित किए नि:शुल्क टेबलेट

जिले की होनहार बेटियों को वितरित किए नि:शुल्क टेबलेट

जिले की होनहार बेटियों को वितरित किए नि:शुल्क टेबलेट
बूंदी. 11वीं कक्षा की प्रतिभाशाली बालिकाओं के लिए उत्कर्ष संस्थान की ओर से शुरू की गई नि:शुल्क टेबलेट वितरण योजना के तहत शनिवार को विजेता बालिकाओं को यहां नैनवां रोड स्थित आदर्श विद्या मंदिर उच्च माध्यमिक विद्यालय में समारोह पूर्वक टेबलेट सौंपे। समारोह में बूंदी जिले की 16 टेबलेट विजेता बालिकाओं ने भाग लिया। इस अवसर पर टेबलेट विजेता बालिकाओं एवं उनके परिवार में उत्साह दिखा।
उत्कर्ष के सीइओ एवं फाउंडर निर्मल गहलोत ने बताया कि हाल की संस्थान की ओर से सरकारी विद्यालयों में अध्ययनरत विद्यार्थियों को नि:शुल्क ऑनलाइन शिक्षा उपलब्ध कराने की घोषणा के बाद पाया कि सरकारी व गैर सरकारी स्कूल के कई बच्चों को विशेषकर बेटियों को मोबाइल टेबलेट भी उपलब्ध नहीं हो पाता। ऐसे में बच्चों की मदद के लिए उन्हें डिजिटल शिक्षा में आगे बढ़ाने के लिए नवरात्रि के अवसर पर संस्थान की फ्री टेबलेट बांटे गए। राजस्थान की बेटियां जिन्होंने शैक्षिक सत्र 2019-20 में कक्षा 10 में 60 फीसदी से अधिक अंक प्राप्त किए उनसे ऑनलाइन आवेदन लेकर लॉटरी से चयन किया।
समारोह में मुख्य अतिथि विद्या भारती शिक्षा संस्थान कोषाध्यक्ष नाथू लाल वैष्णव, विद्यालय अध्यक्ष देवेंद्र कुमार त्रिपाठी, विद्या भारती के जिला सचिव उदय प्रकाश शर्मा थे। कार्यक्रम का संचालन राधेश्याम शर्मा ने किया। बृजेश कुमार ने आभार व्यक्त किया।

ट्रेंडिंग वीडियो