सडक़ किनारे भिंडी की खरीद, जाम लगने से बढ़ी परेशानी

अशोकनगर में सडक़ किनारे मुख्य बाजार में अवैध रूप से स्थानीय व्यापारियों की ओर से कांटे लगा कर क्षेत्र के किसानों से भिंडी की खरीद करने से खरीद के दौरान सडक़ पर जाम लगने से राहगीरों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है।

By: pankaj joshi

Published: 27 Jul 2020, 08:39 PM IST

सडक़ किनारे भिंडी की खरीद, जाम लगने से बढ़ी परेशानी
सोशल डिस्टेंस की उड़ रही धज्जियां
बड़ानयागांव. अशोकनगर में सडक़ किनारे मुख्य बाजार में अवैध रूप से स्थानीय व्यापारियों की ओर से कांटे लगा कर क्षेत्र के किसानों से भिंडी की खरीद करने से खरीद के दौरान सडक़ पर जाम लगने से राहगीरों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। बाजार में ज्यादा लोगों की भीड़ जमा होने से सोशल डिस्टेंस की धज्जियां खुलेआम उड़ रही है। बड़ानयागांव सरपंच मनजीत कौर ने बताया कि यहां सडक़ किनारे पिछले दो माह से अधिक समय से भिंडी की खरीद की जा रही है। जिससे रोजाना शाम के समय सडक़ पर भिंडी लेकर आने वाले वाहन फंसने से जाम लग जाता है। सरपंच ने बताया कि यहां स्थित मटर मंडी यार्ड में भिंडी की खरीद को लेकर हिंडोली उपखंड अधिकारी व बूंदी कृषि उपज मंडी समिति के सचिव को अवगत करवा दिया गया है, लेकिन समस्या का समाधान नहीं होने से आमजन की परेशानी बढ़ रही है।


जिला मुख्यालय तक परिवहन सेवा शुरू करवाने की मांग
नोताडा. क्षेत्र को जिला मुख्यालय बूंदी से जोडऩे के लिए कोई भी सीधी परिवहन सुविधा नहीं होने से लोगों को बीस किलोमीटर दूर लाखेरी या चालीस किलोमीटर दूर केशवरायपाटन से बस पकडऩी पड़ती है। देहीखेड़ा व्यापार मंडल अध्यक्ष दिनेश व्यास ने बताया कि क्षेत्र के लोगों को कई बार जिला मुख्यालय बूंदी पर न्यायालय में तारीख पेशी व अन्य सरकारी कार्यालयों में समय पर पहुंचने में असुविधा होती है। कुछ वर्ष पहले बूंदी से झालीजी का बराना, नोताडा होते हुए देहीखेड़ा तक रोडवेज बस चली थी, लेकिन उसे बाद में बंद कर दिया। व्यास ने जिला प्रशासन से बूंदी से देहीखेड़ा क्षेत्र को जोड़ते हुए बस चलाने की मांग की है।

pankaj joshi Photographer
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned