रेलवे ओवरब्रिज निर्माण ने पकड़ी गति

कोटा-लालसोट मेगा हाइवे की पापड़ी रेलवे फाटक पर सार्वजनिक निर्माण विभाग द्वारा बनवाए जा रहे रेलवे ओवरब्रिज के निर्माण ने गति पकड़ ली है।

By: pankaj joshi

Published: 24 Feb 2021, 09:13 PM IST

रेलवे ओवरब्रिज निर्माण ने पकड़ी गति
तय समय सीमा में निर्माण को पूरा करने के प्रयास
लाखेरी. कोटा-लालसोट मेगा हाइवे की पापड़ी रेलवे फाटक पर सार्वजनिक निर्माण विभाग द्वारा बनवाए जा रहे रेलवे ओवरब्रिज के निर्माण ने गति पकड़ ली है। जानकारी के अनुसार करीब 2-3 वर्ष से रुके ओवरब्रिज के निर्माण के कार्य में विभाग द्वारा करवाने वाले निर्माण में इन दिनों तेजी आ गई है। 4 माह पूर्व शुरू हुए कार्य में इन दिनों लाखेरी की ओर का कार्य भी अभी शुरू हो पाया है और वहां पर पिलर उठाने का चल रहा है। संवेदक ने साइट पर सीमेंट के ब्लॉक भी डाल रखे है। जिससे लगता है कि शीघ्र ही कार्य में ओर तेजी आएगी।
दूसरी ओर कोटा की ओर बनने वाले निर्माण में अभी साफ सफाई भी नहीं हुई है। सार्वजनिक निर्माण विभाग ने एक सप्ताह पूर्व कोटा की ओर के आधा दर्जन कृषि भूमि के खातेदारों के एक दर्जन से अधिक व्यक्तियों को दो करोड़ रुपए का मुआवजा दे दिया है विभाग शीघ्र ही भूमि पर अपना कबजा लेगा और उधर भी कार्य शुरू हो जाएगा। सार्वजनिक निर्माण विभाग द्वारा अक्टूबर 2022 तक रेलवे ओवरब्रिज निर्माण के कार्य को पूरा करने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है। निर्माण पूरा होने के बाद फाटक बंद होने पर लगने वाले समय की बचत हो सकेगी और निर्बाध आवागमन जारी रहेगा।
इस संबंध में अधिशासी अभियंता रामकेश मीणा ने बताया कि निर्माण कार्य ठीक गति से चल रहा है। कोटा की तरफ निर्माण स्थल में आ रही भूमि के खातेदारों को मुआवजा जारी कर दिया है। शीघ्र ही भूमि का पजेशन लेकर दोनों तरफ तेज गति से तय समय सीमा में निर्माण को पूरा करने के प्रयास करेंगे।

pankaj joshi Photographer
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned