scriptBundi News, Bundi Rajasthan News,rajesthan patrika news,Waiting for ca | Chambal irrigated area : टेल क्षेत्र में नहरी पानी का इंतजार, किसान कर रहे पानी की मांग | Patrika News

Chambal irrigated area : टेल क्षेत्र में नहरी पानी का इंतजार, किसान कर रहे पानी की मांग

चम्बल सिंचित क्षेत्र की केशवरायपाटन ब्रांच की नहर के अंतिम छोर के टेल एरिया के बड़ाखेड़ा, लबान, माखीदा, पापड़ी, जाडला, बहडावली पीपल्दा थाग, सामरा सहित दर्जनों गांवों में के किसानों को नहरी पानी का इंतजार है।

बूंदी

Published: February 24, 2022 07:51:33 pm

Chambal irrigated area : टेल क्षेत्र में नहरी पानी का इंतजार, किसान कर रहे पानी की मांग
बड़ाखेड़ा, माखीदा, लबान सहित दर्जनों गांवों में फसल को पानी की जरूरत
बड़ाखेड़ा. चम्बल सिंचित क्षेत्र की केशवरायपाटन ब्रांच की नहर के अंतिम छोर के टेल एरिया के बड़ाखेड़ा, लबान, माखीदा, पापड़ी, जाडला, बहडावली पीपल्दा थाग, सामरा सहित दर्जनों गांवों में के किसानों को नहरी पानी का इंतजार है। दिन का तापमान बढऩे से गेहूं की फसल को पानी की आवश्यकता बढऩे लगी है। किसान पवन मीणा बहडावली, रामहेत मीणा लबान, गिरिराज मीणा जाडला, हेमंत पालीवाल, रामराज मीणा आदि किसानों ने बताया कि गेहूं की फसल फसल में इस समय फलाव चल रहा है।

Chambal irrigated area : टेल क्षेत्र में नहरी पानी का इंतजार, किसान कर रहे पानी की मांग
Chambal irrigated area : टेल क्षेत्र में नहरी पानी का इंतजार, किसान कर रहे पानी की मांग

वहीं गर्मी बढऩे से गेहूं की फसल को पानी की जरूरत महसूस होने लगी है। नहर का पानी नहीं आने से महंगा डीजल खरीद कर सिंचाई कर रहे हैं। वहीं पापड़ी जाडला गांव किसानों ने बताया कि चैन संख्या 330 के पास पापड़ी फाटक के आगे नहर टूटी हुई है। जिसका अभी तक कोई काम नहीं हुआ है। जिसके चलते नहर का पानी बहकर निकल जाता है। हर वर्ष केवल वैकल्पिक तौर पर प्लास्टिक के कट्टों में मिट्टी डालकर दीवार बनाई जाती है। लबान सरपंच बुद्धिप्रकाश मीणा, भाजपा नेता सुरेन्द्र शर्मा, बलराम मालव, साहबलाल गुर्जर आदि ने बताया कि इस साल तो गेहूं का रकबा कम है, फिर भी किसानों को नहरी पानी का इंतजार करना पड़ रहा है।

नहरों में जलप्रवाह बढ़ाने की मांग
नोताड़ा. क्षेत्र की नहरों में पानी नहीं पहुंचने से किसानों को परेशानी सामाना करना पड़ रहा है। वर्तमान में खेतों में गेहंू की फसल पानी के अभाव में पीली पडऩे लगी है। डपटा रामगंज माइनर के जल उपयोक्ता संगम अध्यक्ष लखन मीना ने बताया कि नहरों के टेल क्षेत्र में पानी नहीं पहुंचने से किसानों को चिंता सताने लगी है। मीणा ने नहरों के टेल क्षेत्र तक जल्द पानी पहुंचाने की मांग की है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

द्वारकाधीश मंदिर में पूजा के साथ आज शुरू होगा BJP का मिशन गुजरात, मोदी के साथ-साथ अमित शाह भी पहुंच रहेRajasthan: एंटी करप्शन ब्यूरो की सक्रियता से टेंशन में Gehlot Govt, अब केंद्र की तरह जांच से पहले लेनी होगी अनुमतिVIP कल्चर पर पंजाब की मान सरकार का एक और वार, 424 वीआईपी को दी रही सुरक्षा व्यवस्था की खत्ममां की खराब तबीयत के बावजूद बल्लेबाजों पर कहर बनकर टूटे ओबेड मैकॉय, संगकारा ने जमकर की तारीफदिल्ली में डबल मर्डर से सनसनी! एक की चाकू से गोदकर हत्या, दूसरे को गोली मारीRenault Kiger: फैमिली के लिए बेस्ट है ये किफायती सब-कॉम्पैक्ट SUV, कम दाम में बेहतर सेफ़्टी और महज 40 पैसे/Km का मेंटनेंस खर्चEncounter In Ghaziabad: बदमाशों पर कहर बनकर टूटी पुलिस, एक रात में दो इनामी अभियुक्तों को किया ढेरपाकिस्तान के प्रधानमंत्री शहबाज शरीफ ने अलापा कश्मीर राग कहा- शांति सुनिश्चित करने के लिए धारा 370 को करें बहाल
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.