रेडक्रॉस कराएगी 61 जनों का लैंस प्रत्यारोपण

इण्डियन रेडक्रॉस सोसायटी, आरएमआरएस व जिला अंधता निवारण समिति के तत्वावधान में सोमवार को यहां रेडक्रॉस भवन में नि:शुल्क नेत्र जांच एवं लैंस प्रत्यारोपण शिविर शुरू हुआ।

By: pankaj joshi

Updated: 06 Jan 2020, 10:13 PM IST

रेडक्रॉस कराएगी 61 जनों का लैंस प्रत्यारोपण

बूंदी. इण्डियन रेडक्रॉस सोसायटी, आरएमआरएस व जिला अंधता निवारण समिति के तत्वावधान में सोमवार को यहां रेडक्रॉस भवन में नि:शुल्क नेत्र जांच एवं लैंस प्रत्यारोपण शिविर शुरू हुआ।
सोसायटी के सचिव अशोक विजय ने बताया कि शिविर में सामान्य चिकित्सालय के डॉ. लतीफ उल हसन ने 162 नेत्र रोगियों की जांच कर परामर्श दिया। इनमें 61 रोगियों को लैंस प्रत्यारोपण के लिए चयन किया गया। इनकी सम्पूर्ण जांच की गई। जिनके लैंस प्रत्यारोपण सामान्य चिकित्सालय के ऑपरेशन थियेटर में कोटा मेडिकल कॉलेज के नेत्र विशेषज्ञ व बूंदी चिकित्सालय के नेत्र विशेषज्ञ मंगलवार को किया जाएगा। शिविर संयोजक ओमप्रकाश जैन ने बताया कि ऑपरेशन के लिए चयनित रोगियों के लिए आवास एवं भोजन की सम्पूर्ण व्यवस्था इण्डियन रेडक्रॉस सोसायटी की ओर से की गई। शिविर में कोषाध्यक्ष धु्रव व्यास, उपसंयोजक पुरुषोत्तम लाल पारीक, राजेन्द्र रावका, त्रिलोक चंद जैन, विमल भण्डारी, पूर्णिमा दीक्षित, जकीउदï्ïदीन बोहरा, अनिल शर्मा, के.सी. वर्मा आदि मौजूद रहे।

pankaj joshi Photographer
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned