कम हुई कतार, किसानों को मिला डीएपी खाद

कस्बे में मंगलवार को तीसरे दिन भी किसान डीएपी खाद लेने के लिए आए। सुबह के समय कृषि उपज मंडी देई में किसानों की कतार लगी।

By: pankaj joshi

Published: 13 Oct 2021, 07:26 PM IST

कम हुई कतार, किसानों को मिला डीएपी खाद
देई. कस्बे में मंगलवार को तीसरे दिन भी किसान डीएपी खाद लेने के लिए आए। सुबह के समय कृषि उपज मंडी देई में किसानों की कतार लगी। मंडी के सामने के वितरण केन्द्र व सहकारी समिति के परिसर मे खाद वितरित किया गया। नैनवां क्रय विक्रय सहकारी समिति प्रबंधक कमलेश जैन ने बताया कि किसानों की भीड़ कम करने के लिए तीन कांउटर शुरू कर खाद वितरण किया गया। प्रत्येक किसान को दो दो कट्टे तितरित किए गए। करीब तीन हजार डीएपी खाद का वितरण हुआ।
खटकड़. कस्बे की ग्राम सेवा सहकारी समिति में सोमवार को डीएपी खाद आते ही किसान खाद लेने पहुंच गए। यहां डीएपी खाद के चार सौ बेग आए थे। खाद आते ही किसान खाद लेने उमड़ पड़े। समिति के सहायक व्यवस्थापक दिनेश सैनी ने बताया कि सोमवार को चार सौ बेग आए थे। किसानों को आधार कार्ड से खाद वितरण किया गया। कुछ किसानों को मंगलवार को खाद वितरण किया।
नोताड़ा. कस्बे के ग्राम सेवा सहकारी समिति पर मंगलवार को डीएपी खाद की गाड़ी आते ही किसान सहकारी गोदाम के बाहर जमा होने लगे। यहां कर्मचारियों ने प्रति किसान पांच-पांच कट्टों का वितरण किया। लेट पहुंचे किसानों को कट्टे नहीं मिले तो हंगामा करते नजर आए। व्यवस्था कपिलदेव शर्मा व कर्मचारी रवि शर्मा ने बताया कि सुबह डीएपी का एक ट्रक पहुंचा था। जिसमें चार सौ कट्टे थे।
झालीजी का बराना. कस्बे की ग्राम सहकारी समिति में आए 800 कट्टे तीन घंटे में ही पुलिस की मौजूदगी में बांटे गए। भीड़ को देखते हुए समिति के व्यवस्थापक हरिओम गोचर ने पुलिस को सूचना दी, जिस पर पुलिस की मौजूदगी में किसानों को दो-दो कट्टे दिए गए है।

pankaj joshi Photographer
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned