मंडी में नीलामी की मांग को लेकर किसानों ने गेट पर लगाया ताला

कृषि उपज मंडी देई में गुरुवार को जिंसों की नीलामी बंद करने से नाराज किसानों ने मंडी के मुख्य गेट पर ताला लगाकर बंद कर विरोध प्रदर्शन किया।

By: pankaj joshi

Published: 16 Oct 2020, 07:59 PM IST

मंडी में नीलामी की मांग को लेकर किसानों ने गेट पर लगाया ताला
देई. कृषि उपज मंडी देई में गुरुवार को जिंसों की नीलामी बंद करने से नाराज किसानों ने मंडी के मुख्य गेट पर ताला लगाकर बंद कर विरोध प्रदर्शन किया। इससे मंडी में आवाजाही बंद हो गई।
बाद में नीलामी शुरू करने पर किसानों ने ताला खोला। इस दौरान आधे घंटे तक गेट बंद रहे। जानकारी के अनुसार मंडी में सुबह 11 बजे जिंसों की नीलामी शुरू हुई, जो शाम तक जारी चार बजे तक चलती रही। अधिक माल होने से तुलाई व अन्य समस्याओं को लेकर व्यापारियों ने नीलामी बंद कर दी। जिससे किसान नाराज हो गए और उन्होंने माल की नीलामी के लिए मंडी गेट पर ताला जड़ दिया। बाद में व्यापारी मंडी पहुंचे और शेष माल की नीलामी शुरू की, तब किसानों ने गेट खोले। मंडी बाबू महावीर सेन ने बताया कि किसानों की समस्या पर व्यापारियों से शेष जिंसों की नीलामी शुरू करवा दी है। नवरात्र स्थापना पर व्यापारियों की मांग पर मंडी में शनिवार को अवकाश रहेगा। रविवार को भी अवकाश रहने से मंडी सोमवार से खुलेगी। साथ ही मंडी में अब सुबह 11 बजे से शाम 4 बजे तक ही जिंसों की नीलामी होगी। इसके बाद नीलामी नहीं होगी।

pankaj joshi Photographer
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned