सडक़ पर जाम लगने से बिगड़ी व्यवस्था, किसानों को उठानी पड़ी परेशानी

सहकारी चीनी मिल चौराहे से पुलिस थाने के बीच मंगलवार को 1 घंटे तक जाम लगने से किसानों को परेशानी उठानी पड़ी।

By: pankaj joshi

Published: 05 May 2020, 10:03 PM IST

सडक़ पर जाम लगने से बिगड़ी व्यवस्था, किसानों को उठानी पड़ी परेशानी
केशवरायपाटन. सहकारी चीनी मिल चौराहे से पुलिस थाने के बीच मंगलवार को 1 घंटे तक जाम लगने से किसानों को परेशानी उठानी पड़ी। यहां पर विभिन्न खरीद केंद्रों से खरीदा गया गेहूं भरकर ट्रक आ गए।
ट्रक की कतार के साथ किसानों की ट्रैक्टर-ट्रॉलियां भी गेहूं भरकर मंडी पहुंची तो वाहनों की रेलमपेल मच गई। मंडी में आने वाले ट्रैक्टर ट्रॉली की वजह से दोनों तरफ लंबी कतारे लग गई। एक ट्रैक्टर-ट्रॉली तो सडक़ किनारे धंस गई, जिससे यातायात बाधित हो गया। ऐसे में किसानों को मंडी तक पहुंचने में बड़ी मशक्कत करनी पड़ी।

ट्रक नहीं मिलने से थमा जिंस का उठाव
केशवरायपाटन. कृषि उपज मंडी परिसर में चल रहे गेहूं खरीद केंद्र से गेहंू उठाने के लिए समय पर ट्रक की व्यवस्था नहीं होने से मंडी में बोरियों का ढेर लग गया। ट्रक यूनियन की ओर से समय पर ट्रक नहीं दिए जा रहे। शाम के समय ट्रक देने से यह व्यवस्था हो रही। समय पर ट्रक नहीं आने से मंडी का माल उठाव नहीं हो रहा। सोमवार रात को बारिश आने से गेहंू की बोरिया पानी मे भीग गई, ऐसे में मंगलवार को उठाव थमा रहा।मंडी से माल नहीं उठने से किसानों को भी परेशानी उठानी पड़ी। भारतीय खाद्य निगम के गुणवत्ता जांच अधिकारी राजेंद्र प्रजापत ने बताया कि मंडी से माल नहीं उठने के पीछे ट्रक यूनियन की ओर से समय पर ट्रक नहीं लगाने से समस्या उत्पन्न हो गई। रात को बारिश आने से बोरियां भीग गई, उनको सूखने के बाद ही उठाया जाएगा।

pankaj joshi Photographer
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned