दो माह बाद बस स्टैण्ड पर लौटी रौनक, शुरू हुआ बसों का संचालन

रोडवेज की बसों में फिर शुरू हुआ सफर हो गया है। दो माह बाद बस स्टैंड पर दिखी चहल-पहल नजर आई। 9 रूट पर 13 बसें शुरू हुई। जिले के रेलवे स्टेशनों पर 2 रेलों का रुकना शुरू हो गया है।

By: Narendra Agarwal

Updated: 03 Jun 2020, 11:44 AM IST

बूंदी. रोडवेज की बसों में बुधवार से सफर शुरू हो गया है। दो माह बाद बस स्टैंड पर चहल-पहल नजर आई। बूंदी आगार से 9 रूट पर 13 बसें शुरू हुई। जिले के रेलवे स्टेशनों पर 2 रेलों का रुकना शुरू हो गया है।
जानकारी के अनुसार रोडवेज बसों में यात्रा के दौरान यात्रियों को सरकार की एडवाइजरी का खास ध्यान रखना होगा। साथ ही बिना मास्क के बसों में सफर करने पर पाबंदी रहेगी। ऑनलाइन बुंकिग कराने पर यात्रियों को 5 प्रतिशत केशबेक की भी सुविधा मिलेगी। बस में बैठने से पहले प्रत्येक यात्री की थर्मल मशीन से स्कैनिंग होगी। उसके बाद भी यात्रियों को बस में बैठने की इजाजत मिलेगी।
सुुबह 6.30 बजे पहली बस इंद्रगढ़ के लिए रवाना हुई। निगम की ओर से चालक व परिचालक को गलब्स व मास्क दिए जाएंगे। इधर, रोडवेज बसों के संचालन को लेकर स्थानीय रोडवज प्रबंधन ने बसों के संचालन को लेकर तैयारी पूरी कर ली। जिस रूट पर बसों का संचालन होगा उन रूट की बसें कम्पलीट होकर आगार में खड़ी हो गई। कोरोना महामारी के चलते दो माह से अधिक समय तक निगम की बसों के संचालन पर ब्रेक लग गया था।

इन जगहों पर चलेगी हमारी बसें
बूंदी आगार की बसें 9 रूट पर चलेगी। इन रूट पर जाने वाले प्रत्येक यात्रियों को बूंदी रोडवेज बस स्टैंड पर थर्मल स्कैनिंग करानी होगी। जिले के इंद्रगढ़, नैनवां, सवाई माधोपुर, केशवरायपाटन के अलावा अजमेर के साथ कोटा जाने वाली बस केशवरायपाटन, नैनवां व टोंक होते हुए जयपुर जाएगी। इसी के साथ बूंदी से कोटा के लिए दो अलग बसें चलेगी। जो प्रतिदिन आने-जाने के 8-8 चक्कर लगाएंगी।

यहां रहेगी थर्मल स्कैनिंग की सुविधा
रोडवेज सूत्रों की माने तो 8 जगहों पर यात्रियों के थर्मल स्कैनिंग की सुविधा रहेगी। साथ ही निर्धारित स्टोपेज से ही यात्रियों को बसों में बैठाया जाएगा। छोटे-छोटे स्टोपेज के यहां सवारियों को उतारा तो जाएगा, लेकिन वहां से बसों में सवारियों को नहीं बैठाया जाएगा। बूंदी, केशवरायपाटन, तालेड़ा, इंद्रगढ़, लाखेरी, खटकड़, नैनवां व देवली में थर्मल स्केनिंग की सुविधा रहेगी। यहां से यात्रियों को बैठाने से पहले स्कैनिंग की जाएगी।

‘रोडवेज मुख्यालय के निर्देशानुसार बूंदी आगार से 9 रूट पर 13 बसों का संचालन बुधवार से शुरू हो जाएगा। यात्रा के दौरान यात्रियों को मास्क पहनना अनिवार्य होगा। साथ ही सरकार की गाइडलाइन की पूर्ण पालना करनी होगी। जहां थर्मल स्कैनिंग होगी वहीं से यात्रियों को बसों में बैठाया जाएगा। चालक व परिचालकों को गलब्स, मास्क व सैनेटाइजर दिए जाएंगे। बसों को भी सैनेटाइज करके रवाना किया जाएगा।’
विक्रम सिंह सोलंकी, मुख्य प्रबंधक, बूंदी आगार

Show More
Narendra Agarwal Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned