scriptआरओबी निर्माण ने गति पकड़ी | Bundi News, Bundi Rajasthan News,ROB,the construction,picked up the pa | Patrika News

आरओबी निर्माण ने गति पकड़ी

locationबूंदीPublished: Jun 24, 2021 09:27:03 pm

कोटा लालसोट मेगा हाइवे पर बन रहे रेलवे ओवरब्रिज निर्माण के कार्य ने गति पकड़ ली है। जानकारी के अनुसार 8 माह पूर्व शुरू हुए रेलवे ओवरब्रिज निर्माण का कार्य इन दिनों दु्रत गति से चल रहा है। आरओबी के अधिकांश हिस्से का निर्माण पूर्व में ही हो चुका है।

आरओबी निर्माण ने गति पकड़ी

आरओबी निर्माण ने गति पकड़ी

आरओबी निर्माण ने गति पकड़ी
लाखेरी. कोटा लालसोट मेगा हाइवे पर बन रहे रेलवे ओवरब्रिज निर्माण के कार्य ने गति पकड़ ली है। जानकारी के अनुसार 8 माह पूर्व शुरू हुए रेलवे ओवरब्रिज निर्माण का कार्य इन दिनों दु्रत गति से चल रहा है। आरओबी के अधिकांश हिस्से का निर्माण पूर्व में ही हो चुका है।
गौरतलब है कि राजस्थान सरकार द्वारा 2018 में की गई घोषणा के मुताबिक करीब 40 करोड़ रुपए की लागत से इस ब्रिज का निर्माण शुरू हुआ था। जिसमें से 13 करोड़ रुपए का कार्य रेलवे को करना था और 27 करोड़ का कार्य सार्वजनिक निर्माण विभाग को करना था। उस समय बजरी पर प्रतिबंध लगने से उस समय कार्यरत संवेदक ने काम छोड़ दिया। काफी मशक्कत के बाद इस आरओबी का निर्माण 2020 के अंत में शुरू हुआ, जो अभी जारी हैै।

 

 

आपसी समन्वय से शांतिपूर्ण कराएं भेड़ निष्क्रमण
जिले में भेड़ निष्क्रमण को लेकर हुई बैठक
बूंदी. जिले में भेड़ निष्क्रमण को लेकर बुधवार को यहां जिला कलक्ट्रेट में बैठक हुई। अध्यक्षता जिला कलक्टर आशीष गुप्ता ने की।
जिला कलक्टर ने कहा कि संबंधित विभाग आपसी समन्वय के साथ शांतिपूर्ण तरीके से भेड़ निष्क्रमण कराएं। भेड़ एवं भेड़ पालकों के शांतिपूर्ण आवागमन स्वास्थ्य आदि के लिए व्यापक व्यवस्थाएं की जाएं। चिकित्सा विभाग की ओर से टीकाकरण एवं दवाओं की व्यवस्था, जिला रसद अधिकारी की ओर से राशन, जिला शिक्षा अधिकारी की ओर से शिक्षा संबंधी सामग्री वितरण किया जाए।
पशुपालन विभाग के संयुक्त निदेशक डॉ. कन्हैयालाल युगल ने बताया कि भेड़ निष्क्रमण जिले में 1 जुलाई से &1 अक्टूबर तक चलेगा। शांतिपूर्ण भेड़ निष्क्रमण की दृष्टि से 14 चेक पोस्ट बनाई हैं तथा स्टाफ की नियुक्ति कर दी गई है। ब्लॉक स्तर पर नोडल अधिकारी नियुक्त किए गए हैं। कंट्रोल रूम भी स्थापित किया है जिसका दूरभाष 747- 244&088 है। बैठक में भेड़ पालकों के प्रतिनिधि के तौर पर मेघराज रायका मौजूद रहे। उन्होंने भेड़पालकों की सुविधा के मद्देनजर विभिन्न बिंदुओं पर ध्यान आकृष्ट कराया। जिस संबंध में व्यापक व्यवस्थाएं करने के निर्देश कलक्टर ने दिए।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो