वेतन कटौती आदेश पर किया प्रदर्शन

अखिल राजस्थान राज्य कर्मचारी संयुक्त महासंघ ने बुधवार को जिला कलक्ट्रेट के बाहर राज्य सरकार की ओर से एक दिन का वेतन कटौती आदेश के विरोध में प्रदर्शन किया।

By: pankaj joshi

Updated: 10 Sep 2020, 06:06 PM IST

वेतन कटौती आदेश पर किया प्रदर्शन
बूंदी. अखिल राजस्थान राज्य कर्मचारी संयुक्त महासंघ ने बुधवार को जिला कलक्ट्रेट के बाहर राज्य सरकार की ओर से एक दिन का वेतन कटौती आदेश के विरोध में प्रदर्शन किया।
कर्मचारी संयुक्त महासंघ जिलाध्यक्ष पुरुषोत्तम लाल पारीक की अगुवाई में यहां कलक्ट्रेट पहुंचकर मुख्यमंत्री में नाम अतिरिक्त जिला कलक्टर को ज्ञापन दिया। ज्ञापन में बताया कि राज्य के कर्मचारी कोविड-19 में भी अपना कार्य तत्परता से कर रहे। फिर सरकार वेतन कटौती क्यों करें। इस आदेश को स्वीकार नहीं किया जाएगा। प्रदर्शन में कृषि पर्यवेक्षक संघ के जिलाध्यक्ष सुरेंद्र सिंह, राजस्थान पशु चिकित्सा कर्मचारी संघ के जिलाध्यक्ष मोतीराम, हरिप्रसाद सुमन, निजामुद्दीन अंसारी, गणेश वर्मा, सहायक कर्मचारी संघ के जिलाध्यक्ष अमृत सिंह सोलंकी, अमित दाधीच, प्रदीप माथुर आदि मौजूद थे।
एक दिन का वेतन काटने का विरोध प्रदर्शन
तालेड़ा. सरकार द्वारा कर्मचारियों का कोरोना संक्रमण को लेकर एक दिन का वेतन काटने के आदेश से आक्रोशित होकर पंचायत समिति में ब्लॉक के ग्राम विकास अधिकारियों ने आदेश की प्रतियों को जलाकर विरोध प्रदर्शन किया। ग्राम विकास अधिकारी संघ के सम्भागीय अध्यक्ष रविंद्र सोनी ने बताया कि सरकार द्वारा एक दिन का वेतन काटने के आदेश का विरोध जताकर आदेश को निरस्त करने की मांग की है। विरोध प्रदर्शन के दौरान तालेड़ा ब्लॉक अध्यक्ष मोहित सनाढ्य, प्रसार अधिकारी संघ के जिला अध्यक्ष आलोक शर्मा, राम जोशी, गोपाल जाटव, ग्राम विकास अधिकारी नरेंद्र गुप्ता ,महामंत्री कैलाश मेघवाल,वीरेन्द्र बल्ला, मनोज राजवंशी, अली हुसैन सहित कई ग्राम विकास अधिकारी मौजूद रहे।
कर्मचारियों की समस्या के समाधान की मांग
केशवरायपाटन. राजस्थान राज्य मंत्रालयिक कर्मचारी महासंघ की उपशाखा तत्वावधान में कर्मचारियों ने लंबे समय से लंबित विभिन्न मांगों को लेकर प्रदर्शन किया। प्रदर्शन के बाद उपखंड अधिकारी को ज्ञापन देकर समस्याओं के समाधान की मांग की है। महासंघ की 11 सूत्रीय मांग ग्रेड पे 3600 और सचिवालय समान वेतन भत्ते की मांगों को लेकर मुख्यमंत्री के नाम का ज्ञापन उपखण्ड अधिकारी को दिया गया। ज्ञापन देने वालों में जिला संगठन मंत्री सागर पांचाल, ब्लॉक अध्यक्ष नितेश शर्मा, संजीव कुमार नामा, मुस्तकीम अंसारी, प्रदीप मेघवाल, प्रशांत शृंगी, अनमोल सेन, सतीश शर्मा शामिल है।
नैनवां. राज्य कर्मचारियों की एक दिन की वेतन कटौती के विरोध में राज्य कर्मचारियों ने दो कार्यालयों में प्रदर्शन कर राज्य सरकार के वेतन कटौती के आदेश की प्रतियां जलाकर रोष जताया।
राजस्थान ग्राम विकास अधिकारी संघ जयपुर के आह्वान पर नैनवां पंचायत समिति के ग्राम विकास अधिकारियों ने राज्य सरकार के एक दिन के वेतन कटौती आदेश को अलोकतांत्रिक व कर्मचारियों के अधिकारों व हितों पर कुठाराघात बताया। इस दौरान ग्राम विकास अधिकारी संघ के ब्लॉक अध्यक्ष दीनदयाल शर्मा, महामंत्री बाबूलाल कारपेंटर, कोषाध्यक्ष प्रेमराज पोटर, जिला कोषाध्यक्ष रमेशचंद जैन, मिडिया प्रभारी सुरेश नागर, मुकेश बैरवा, राजेश प्रजापत, कजोड़लाल कुम्हार, ओमप्रकाश नामा, भंवरलाल गुर्जर शामिल थे। अखिल राजस्थान राज्य कर्मचारी संयुक्त महासंघ एकीकृत की नैनवां उपशाखा द्वारा भी तहसील कार्यालय पर प्रदर्शन कर वेतन कटौती आदेश की होली जलाई। महांसघ के तहसील अध्यक्ष बाबूलाल शर्मा, मंत्रालयिक कर्मचारी संघ के उपाध्यक्ष बहाउद्दीन, सोनू जैन, कानूनगो संघ के अध्यक्ष छोटूलाल वर्मा, पटवार संघ के अध्यक्ष देवलाल जैन, कल्पना जैन, मनोहरसिंह, कमल मीणा, अंशू साहू, विकास नागर, अनुराग नागर, राहुलकुमार आदि मौजूद रहे।

pankaj joshi Photographer
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned