एक ही रात में पांच जगहों पर लग गई आग, मच गया हडक़ंप, फिर ग्रामीणों ने यह किया...

गेण्डोली खुर्द की झोपडियां गांव में बीती रात आधा दर्जन अलग-अलग आग लगने की घटनाएं हुई।

By: pankaj joshi

Published: 07 Mar 2021, 09:08 PM IST

एक ही रात में पांच जगहों पर लग गई आग, मच गया हडक़ंप, फिर ग्रामीणों ने यह किया...
आग से भूसे की दो खरेडियां जली, मवेशी भी झुलसे
बूंदी/गेण्डोली/नमाना. गेण्डोली खुर्द की झोपडियां गांव में बीती रात आधा दर्जन अलग-अलग आग लगने की घटनाएं हुई। किसी के घर की बाड में तो किसी के भूसे की खरेडियों में आग लगने की घटनाओं का क्रम सुबह भी जारी रहा। सुबह दो जगहों पर आग लगने की घटनाएं घटित हुई।
रात को खरेडियों लगी आग से दो जनो का करीब पांच ट्रॉली भूसा जल गया। वहीं सुबह एक जने की टापरी लगी आग से टापरी में बंधे उसके मवेशी झुलस गए। जानकारी के अनुसार बीती रात करीब नौ बजे ग्रामीणों बद्रीलाल मीणा, मोतीलाल मीणा के घर की बाड़ जलती हुई दिखाई दी। ग्रामीण जिसे बुझा ही रहे कि कुछ देर बाद गिरिराज मीणा व गंगाराम मीणा के भूसे की खरेडियों में आग की लपटें उठती हुई दिखाई दी। ग्रामीणों ने पहले तो अपने स्तर पर ही आग को बुझाने का प्रयास किया, लेकिन आग पर काबू नहीं पाने पर जुगराज मीणा ने घटना की सूचना पुलिस कंट्रोल को दी। सूचना मिलने पर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर ग्रामीणों के सहयोग से आग पर काबू पाया, तब तक गंगाराम का लगभग तीन चार ट्रॉली एवं गिरिराज का दो-तीन ट्रॉली भूसा जल गया।
शनिवार सुबह यहां मोतीलाल मीणा घर के निकट घास फूंस से बनी टापरी में अचानक आग लग गई। जिससे टापरी में बंधा बछड़ा एवं दो मेमने झुलस गए।
ग्रामीणों ने आग पर मुश्किल से काबू पाया, लेकिन टापरी जल गई। इसी प्रकार दोपहर को वीरू बंजारा के बाड़े में रखी लकडिय़ों में आग लग गई। जिसे ग्रामीणों ने मशक्कत के बाद बुझाया। इस प्रकार एक के बाद एक आग लगने की घटना से ग्रामीणों में दहशत है।
जंगल में लगी आग
नमाना. थाना क्षेत्र के बेवडिया गांव के जंगलों में शनिवार दोपहर को अचानक आग लग गई। जिससे सैकड़ों बीघा जंगल आग की चपेट में आ गया। 5 घंटे की मशक्कत के बाद ग्रामीणों व दमकल के कर्मचारियों ने आग पर काबू पाया। ग्रामीणों को पुलिस ने बताया कि दोपहर 2 बजे के लगभग अचानक जंगल में आग की लपटें उठने लगी। ग्रामीण मौके पर पहुंचे व आग पर काबू पाने का प्रयास किया। 3 बजे दमकल पहुंची। उसके बाद मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया। तब तक सैकड़ों बीघा जंगल आग की भेंट चढ़ चुका था।

pankaj joshi Photographer
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned