कार्रवाई का खौफ, सडक़ पर खाली कर रहे बजरी

राष्ट्रीय राजमार्ग 52 पर अवैध बजरी परिवहन थमने का नाम नहीं ले रहा है। राजमार्ग पर रात्रि के समय कई ट्रक चालक कार्रवाई की भनक लगते ही बजरी राजमार्ग पर खाली कर रहे हैं।

By: Narendra Agarwal

Published: 27 Nov 2019, 06:20 PM IST

रामगंजबालाजी. राष्ट्रीय राजमार्ग 52 पर अवैध बजरी परिवहन थमने का नाम नहीं ले रहा है। राजमार्ग पर रात्रि के समय कई ट्रक चालक कार्रवाई की भनक लगते ही बजरी राजमार्ग पर खाली कर रहे हैं। बजरी सडक़ पर फैलाने से दुर्घटना का अंदेशा बना हुआ है। मंगलवार को राष्ट्रीय राजमार्ग पर रेलवे तिराहे से बरुन्धन तिराहे तक बजरी फैली नजर आई। राजमार्ग पर अधिकारियों का आवागमन होने के बावजूद इस और ध्यान नहीं दिया जा रहा है। आए दिन सडक़ पर होने वाले बजरी के ढेरों को हटाने में हाई-वे पेट्रोलिंग वालों के पसीने छूट रहे हैं। वहीं मार्ग पर निकलने वाले कई दुपहिया वाहन चालक बजरी में फि सल कर चोटिल हो रहे हैं।
बजरी माफियाओं ने बदला तरीका
जानकारी के अनुसार बजरी माफियाओं ने अवैध कारोबार को जारी रखने के लिए अब तरीका बदल लिया है। रात के समय ट्रकों में भरी बजरी को सडक़ पर खाली कर देते हैं। इसके बाद माफिया अपने लोगों को ट्रैक्टर-ट्रॉली के साथ भेजकर बजरी को उसमें भरवा लेते हैं। उसके बाद आसपास के एरियों में उसकी सप्लाई कर देते हैं। वहीं राष्ट्रीय राजमार्ग पर रात्रि 12 बजे से तडक़े 4 बजे तक अवैध बजरी से भरे ट्रक और डंपर तिरपाल से ढककर एक साथ लाइनों में निकलते हैं। इस दौरान वाहनों कर एस्कोर्टिंग भी की जाती है।

Narendra Agarwal Desk
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned