script

बूंदी का सोया गांव, स्कूल ड्रेस पाकर खिले बच्चों के चेहरे

locationबूंदीPublished: Jul 20, 2019 12:44:14 pm

राजस्थान पत्रिका के गोद लिए नमाना क्षेत्र के लोईचा पंचायत के सोया गांव में शनिवार बैंक ऑफ बड़ौदा नमाना शाखा की ओर बच्चों को स्कूली ड्रेस वितरित की गई।

Bundi news, Bundi Rajasthan news, School dress,The children,Bags, dres

बूंदी का सोया गांव, स्कूल ड्रेस पाकर खिले बच्चों के चेहरे

बूंदी. राजस्थान पत्रिका के गोद लिए नमाना क्षेत्र के लोईचा पंचायत के सोया गांव में शनिवार बैंक ऑफ बड़ौदा नमाना शाखा की ओर बच्चों को स्कूली ड्रेस वितरित की गई। समारोह स्कूल परिसर में हुआ। यहां बच्चों को स्कूल बैग, ड्रेस व मिठाई खिलाकर अभिवादन किया गया। इस दौरान शाखा प्रबंधक रूपेश कुमार मीणा ने बताया कि बैंक के 112वें स्थापना दिवस के दौरान सामाजिक कार्य करने की योजना आती है। इसी के तहत राजस्थान पत्रिका के सहयोग से सोया गांव के विद्यालय का हमारी शाखा ने चयन किया व उच्च अधिकारियों को विद्यालय में इस तरह की सामाजिक गतिविधि करने की अनुमति मांगी इस पर अनुमति मिलते ही विद्यालय में उपस्थित 27 छात्र-छात्राओं को स्कूल ड्रेस व किताबें रखने के लिए सोया गांव में भील जाति के लोग निवास करते हैं। जो कि सभी गरीबी रेखा के नीचे हैं, जिससे परिजन इन बच्चों को ड्रेस हुआ स्कूल बैग भी उपलब्ध नहीं करा पाते इस कारण कहीं बच्चे स्कूल से जुडऩे में रह जाते हैं। इसी के तहत हमने गांव में आकर ग्रामीणों को बच्चों को शिक्षा से जोडऩे के लिए प्रेरित किया यहां कक्षा 1 से पांच तक 27 बच्चों का नामांकन दर्ज है। इस दौरान बैंक के शाखा के उपप्रबंधक आरिफ मोहम्मद खान, कुलदीप शर्मा, अविनाश उपाध्याय, सुरेश मीणा, मनीष मीणा, महावीर वमार्, महेंद्र सिंह, महावीर राठौर, भुवनेश राठौड़, उमेश चित्तौड़ा आदि सहित कई जने मौजूद रहे।

इस पाठशाला में अब बच्चों को मिलेगी पंखों की हवा, आप भी जाने यह कैसे हुआ
भण्डेड़ा. बैंक ऑफ बडौदा के 112 वें स्थापना दिवस के अवसर पर बैंक ऑफ बड़ौदा बांसी की शाखा की ओर से राजकीय उच्च प्राथमिक विद्यालय रामगंज में पंखें भेंट किए हैं। इस दौरान शाखा प्रबन्धक मुकेश पंवार शाखाधिकारी श्यामबिहारी प्रजापत पवन कुमार शर्मा शुभम रावत जितेंद्र कुमार मेघवाल महावीर शर्मा आदि उपस्थित थे। विद्यालय के प्रधानाचार्य फतेह सिंह ने अतिथियों का स्वागत करके आभार प्रकट किया है। इस दौरान शालाध्यापकों बच्चों ने तालियां बजाकर अतिथियों का अभिवादन किया।

ट्रेंडिंग वीडियो