विद्यालय की राह में कीचड़, विद्यार्थियों ने किया 3 घंटे प्रदर्शन

pankaj joshi | Updated: 17 Sep 2019, 01:05:41 PM (IST) Bundi, Bundi, Rajasthan, India

भण्डेड़ा. क्षेत्र के फतेहपुरा से मरां विद्यालय के आने जाने वाले रास्ते पर कीचड़ की समस्या से स्कुली बच्चे ग्राम पंचायत मरां के राजीव गांधी सेवा केंद्र पर मंगलवार सुबह पहुंचे।

भण्डेड़ा. क्षेत्र के फतेहपुरा से मरां विद्यालय के आने जाने वाले रास्ते पर कीचड़ की समस्या से स्कुली बच्चे ग्राम पंचायत मरां के राजीव गांधी सेवा केंद्र पर मंगलवार सुबह पहुंचे। ग्राम पंचायत के खिलाफ नारेबाजी करते हुए तीन घंटे तक प्रदर्शन करके आक्रोश जताया। मौके पर सरपंच ने पहुंचकर दो दिन में झिंकरा डलवाने का आशवासन देने पर स्कूली बच्चें सहमत होकर वापस गांव के लिए रवाना हुए है।
जानकारी के अनुसार मरां विद्यालय के आवागमन वाले मार्ग पर हो रहे कीचड़ से परेशान स्कूली बच्चों ने बीते बुधवार को भी फतेहपुरा-भामर मार्ग की सडक़ पर कांटे लगाकर मार्ग अवरुद्ध किया था। तब मौके पर शाला के प्रधानाचार्य रामप्रसाद मीणा ने पहुंचकर ग्राम पंचायत के विकास अधिकारी बाबूलाल जांगिड़ से समस्या के संबंध में बात की थी। जांगिड़ ने 5 दिन का आशवासन दिया था। लेकिन उसके बावजूद भी विद्यालय की कीचड़ भरी राह में सुधार नहीं होने से मंगलवार सुबह फतेहपुरा से मरां विद्यालय में आने जाने वाले लगभग 40 स्कूली छात्र-छात्राएं विद्यालय में नही पहुंचे। ग्राम पंचायत मरां के राजीव गांधी सेवा केंन्द्र पर सुबह आठ बजे स्कूली बच्चे पहुंचे व गेट पर लगे ताले के सामने बैठकर ग्राम पंचायत के कर्मचारियों के खिलाफ नारेबाजी करते हुए आक्रोश जताया। पंचायत पर छात्र-छात्राओं के प्रदर्शन की सूचना पाकर सरपंच हंसराज गुर्जर व नरेगा के सचिव मौके पर पहुंचे व स्कूली बच्चों से समझाइश की। वही इस संबंध में सरपंच ने बताया कि रास्ते पर दो दिन में ग्रेवल झिंकरा डलवाकर कीचड़ से मुक्त करवा दिया जाएगा। पहले बरसात हो रही थी इसलिए झिंकरा नही डलवा सका था।

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned