scriptवैज्ञानिक आविष्कारों में देश विश्व में अग्र पंक्ति में | Bundi News, Bundi Rajasthan News,Scientist,Inventions,Science fair | Patrika News

वैज्ञानिक आविष्कारों में देश विश्व में अग्र पंक्ति में

locationबूंदीPublished: Oct 09, 2019 09:21:58 pm

राजस्थान राज्य शैक्षिक अनुसंधान एवं प्रशिक्षण संस्थान उदयपुर की ओर से शिक्षा विभाग के तत्वावधान में नैनवां के उच्च माध्यमिक विद्यालय में तीन दिवसीय 52वां जिला स्तरीय विज्ञान मेला बुधवार को शुरू हुआ।

वैज्ञानिक आविष्कारों में देश विश्व में अग्र पंक्ति में

वैज्ञानिक आविष्कारों में देश विश्व में अग्र पंक्ति में

-तीन दिवसीय जिला स्तरीय विज्ञान मेला शुरू
नैनवां. राजस्थान राज्य शैक्षिक अनुसंधान एवं प्रशिक्षण संस्थान उदयपुर की ओर से शिक्षा विभाग के तत्वावधान में नैनवां के उच्च माध्यमिक विद्यालय में तीन दिवसीय 52वां जिला स्तरीय विज्ञान मेला बुधवार को शुरू हुआ। उद्घाटन समारोह में मुख्य अतिथि उपखंड अधिकारी पूजा सक्सेना थी व अध्यक्षता मुख्य जिला शिक्षाधिकारी जगदीशचंद शर्मा ने की। नैनवां के मुख्य ब्लॉक शिक्षाधिकारी राजेन्द्र सिंह, स्कूल शिक्षा के एडी सतीश जोशी, ऋषिराज शर्मा, राजेन्द्र शर्मा, अतिरिक्त ब्लॉक शिक्षाधिकारी दुर्गालाल कारपेंटर, शिक्षाविद् हरिनारायण स्वामी व पूर्व पालिकाध्यक्ष पुखराज ओसवाल विशिष्ट अतिथि थे। समारोह को सम्बोधित करते हुए मुख्य जिला शिक्षाधिकारी ने कहा कि विज्ञान का युग है। देश वैज्ञानिक आविष्कारों में विश्व में अग्र पंक्ति में है। विज्ञान मेलों से विद्यार्थियों में विज्ञान के प्रति लगाव बढ़ता है। उद्घाटन के बाद अधिकारियों ने विज्ञान मेले का अवलोकन किया तथा विद्यार्थियों से मॉडल तकनीकी की जानकारी ली। मेला संयोजक व प्रधानाचार्य दिनेश मीणा ने बताया कि मेले में कक्षा 6 से 8 तक के लिए साइंस क्विज प्रतियोगिता, कक्षा 9 से 12 के लिए शिक्षक सेमिनार, कक्षा 9 से 12 तक लिए सीनियर व कक्षा 6 से 8 तक के लिए जूनियर विज्ञान प्रादर्श मॉडल प्रतियोगिता होगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो