scriptBundi News, Bundi Rajasthan News, Shobhayatra, Devotees, Bandbaja, Aar | भगवान राम की शोभायात्रा को देखने उमड़े लोग, अखाड़ेबाजों ने दिखाए करतब | Patrika News

भगवान राम की शोभायात्रा को देखने उमड़े लोग, अखाड़ेबाजों ने दिखाए करतब

कस्बे में रविवार को रामनवमी जन्मोत्सव समिति के तत्वावधान में जन्मोत्सव उत्साह के साथ मनाया गया। भगवान श्रीराम की झांकियों के साथ करकरा बाजार से शोभायात्रा निकाली गई।

बूंदी

Updated: April 11, 2022 12:27:12 pm

केशवरायपाटन. कस्बे में रविवार को रामनवमी जन्मोत्सव समिति के तत्वावधान में जन्मोत्सव उत्साह के साथ मनाया गया।

भगवान श्रीराम की झांकियों के साथ करकरा बाजार से शोभायात्रा निकाली गई। शोभायात्रा में राम भक्त भजन कीर्तन करते हुए चल रहे थे। इससे पूर्व नवरात्रा महोत्सव पर कस्बे के विभिन्न मंदिरों पर चल रही अखंड रामायण पाठ की पूर्णाहुति हुई। श्रद्धालुओं ने हवन कर भंडारे आयोजित किए। गामछ भवानीपुरा माता मंदिर पर बड़ी संख्या में लोगों ने भंडारे में प्रसाद ग्रहण किया।

भगवान राम की शोभायात्रा को देखने उमड़े लोग,  अखाड़ेबाजों ने दिखाए करतब
भगवान राम की शोभायात्रा को देखने उमड़े लोग, अखाड़ेबाजों ने दिखाए करतब

तालेड़ा. कस्बे में रामनवमी पर शोभायात्रा निकाली गई। शोभा यात्रा के दौरान ढोल नगाड़े अखाड़े के साथ लोग उत्साह से शामिल हुए। शोभा यात्रा आगरा बायपास से रवाना होते हुए कस्बे के मुख्य मार्ग से गुजरी। इस दौरान अखाड़े बाजों में करतब दिखाए। शोभायात्रा में भंवर लाल शर्मा, ललित ङ्क्षसह मुक्तावत, विश्व ङ्क्षहदू परिषद के जिला संयोजक नंदलाल वर्मा, आरएसएस के प्रहलाद भारती, शिवराज पुरी, जिला कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष शहाबुद्दीन जेड़, जावेद जेड, नरेंद्र पुरी, नवदीप पुरी आदि मौजूद रहे।

इंद्रगढ़. कस्बे में राम नवमी पर भगवान राम की शोभायात्रा निकाली गई। शोभा यात्रा के मद्देनजर यहां पुलिस एवं प्रशासनिक अधिकारी अतिरिक्त पुलिस बल तैनात किया। उपखंड अधिकारी युगांतर शर्मा ने आयोजनकर्ताओं को शाम 4 से 7:30 तक का वक्त शोभायात्रा निकालने के लिए निश्चित किया था। शोभायात्रा अपने निर्धारित समय चक्र के बालाजी से रवाना हुई जो प्रमुख बाजारों में गुजरते हुए श्रीराम चौराहा पहुंची जहां भगवान राम की आरती एवं पूजन किया गया।

इसके बाद प्रसाद वितरण हुआ। शोभायात्रा में भगवान शंकर की झांकी राम दरबार की झांकी दुर्गा वाहिनी के अखाड़ा प्रदर्शन लोगों के मुख्य आकर्षण का केंद्र बने। श्रीराम चौराहा एवं कटला बालाजी के निकट आतिशबाजी की गई। शोभायात्रा में भाजपा जिला अध्यक्ष छीतरलाल राणा, नगर पालिका अध्यक्ष बाबूलाल बैरवा, ब्लॉक कांग्रेस अध्यक्ष अजय शर्मा, नगर कांग्रेस अध्यक्ष सन्मति हरकऱा, लाखेरी खंड अधिकारी युगांतर शर्मा ,पुलिस उप अधीक्षक नतीशा जाखड़, इंद्रगढ़ थाना प्रभारी हरीश भारती आदि शामिल थे।


मंदिरों में लोगों ने विशेष पूजा की
रामनवमी पर बड़ी संख्या में श्रद्धालुओं ने जहां बीजासन माता मंदिर पर माता की विशेष पूजा कर मन्नत मांगी, वहीं कस्बे के चक्र के बालाजी, हठीले बालाजी, कटला हनुमान, खेड़ली बालाजी आदि मंदिरों में भी श्रद्धालुओं ने भगवान राम व हनुमान की विशेष पूजा की।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

ज्योतिष: ऊंची किस्मत लेकर जन्मी होती हैं इन नाम की लड़कियां, लाइफ में खूब कमाती हैं पैसाशनि देव जल्द कर्क, वृश्चिक और मीन वालों को देने वाले हैं बड़ी राहत, ये है वजहताजमहल बनाने वाले कारीगर के वंशज ने खोले कई राजपापी ग्रह राहु 2023 तक 3 राशियों पर रहेगा मेहरबान, हर काम में मिलेगी सफलताजून का महीना इन 4 राशि वालों के लिए हो सकता है शानदार, ग्रह-नक्षत्रों का खूब मिलेगा साथJaya Kishori: शादी को लेकर जया किशोरी को इस बात का है डर, रखी है ये शर्तखुशखबरी: LPG घरेलू गैस सिलेंडर का रेट कम करने का फैसला, जानें कितनी मिलेगी राहतनोट गिनने में लगीं कई मशीनें..नोट ढ़ोते-ढ़ोते छूटे पुलिस के पसीने, जानिए कहां मिला नोटों का ढेर

बड़ी खबरें

IPL 2022: टिम डेविड की तूफानी पारी, मुंबई ने दिल्ली को 5 विकेट से हराया, RCB प्लेऑफ मेंपेट्रोल-डीज़ल होगा सस्ता, गैस सिलेंडर पर भी मिलेगी सब्सिडी, केंद्र सरकार ने किया बड़ा ऐलान'हमारे लिए हमेशा लोग पहले होते हैं', पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कटौती पर पीएम मोदीArchery World Cup: भारतीय कंपाउंड टीम ने जीता गोल्ड मेडल, फ्रांस को हरा लगातार दूसरी बार बने चैम्पियनआय से अधिक संपत्ति मामले में ओम प्रकाश चौटाला दोषी करार, 26 मई को सजा पर होगी बहसऑस्ट्रेलिया के चुनावों में प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन हारे, एंथनी अल्बनीज होंगे नए PM, जानें कौन हैं येगुजरात में BJP को बड़ा झटका, कांग्रेस व आदिवासियों के लगातार विरोध के बाद पार-तापी नर्मदा रिवर लिंक प्रोजेक्ट रद्दजापान में होगा तीसरा क्वाड समिट, 23-24 मई को PM मोदी का जापान दौरा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.