धीमी गति से निर्माण बन रहा लोगों की मुसीबत

केशवरायपाटन रोड के बाजड़-सुवासा के बीच पुलिया निर्माण कार्य के चलते राहगीरों व वाहन चालकों को भारी समस्या का सामना करना पड़ रहा है।

By: pankaj joshi

Published: 20 May 2021, 09:26 PM IST

धीमी गति से निर्माण बन रहा लोगों की मुसीबत
कछुआ चाल से चल रहा पुलिया निर्माण कार्य
वाहनों के फिसल रहे पहिए
तालेड़ा.सुवासा. केशवरायपाटन रोड के बाजड़-सुवासा के बीच पुलिया निर्माण कार्य के चलते राहगीरों व वाहन चालकों को भारी समस्या का सामना करना पड़ रहा है।
बरसात होने से चिकनी मिट्टी की ग्रेवल पर वाहनों के पहिए फिसल रहे हैं। सार्वजनिक निर्माण विभाग के अधिकारियों की लापरवाही से लंबे समय से चल रहा निर्माण कार्य पूरा नहीं किया जा रहा है।
कई बार बीच में मरम्मत कार्य बंद कर दिया गया था। ग्रामीणों के विरोध प्रदर्शन के बाद फिर से काम शुरू किया गया, लेकिन कार्य धीमी गति से चलने से अधूरा पड़ा हुआ है। आसपास के ग्राम वासियों ने चेतावनी दी है कि पुलिया का मरम्मत कार्य शीघ्र पूरा नहीं किया गया तो आंदोलन किया जाएगा।
दो दर्जन से अधिक गांव के ग्रामीण परेशान
पुलिया लंबे समय से क्षतिग्रस्त रहने से यातायात बाधित हो रहा है। लोगों को कोटा से लंबी दूरी तय कर मेगा हाइवे पर पहुंचना पड़ रहा है। वहीं क्षेत्र के आसपास के करीब 2 दर्जन से अधिक गांव के लोगों को केशवरायपाटन और तालेड़ा रोजाना आवश्यक कार्य से आना जाना होता है। पुलिया का कार्य ठप पड़ा होने से लोगों की मुसीबत बढ़ती जा रही है। तालेड़ा भाजपा मण्डल प्रभारी पवन चौहान ने बताया कि पुलिया का निर्माण कार्य पिछले 7 महीनों से कछुआ चाल से चल रहा है। कई बार निर्माण कार्य ठप पड़ा रहा।
बाजड़-सुवासा के बीच की पुलिया का कार्य चल रहा है। बरसात होने से कीचड़ हो गया है। जिस पर वाहनों को निकालने के लिए ग्रेवल डाली जाएगी। कुछ दिन पहले भी कार्य किन्हीं कारणों से बंद हो गया था। ठेकेदार व श्रमिकों के बीमार होने से निर्माण कार्य गति नहीं पकड़ पाया है। अब शीघ्र ही कार्य पूरा करने का प्रयास किया जा रहा है।
सत्यनारायण मीणा, सहायक अभियंता, सार्वजनिक निर्माण विभाग तालेड़ा।

pankaj joshi Photographer
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned