scriptबिजली के तारों में स्पार्किंग, अलग-अलग स्थानों पर लगी आग | Bundi News, Bundi Rajasthan News,Sparking electric wires,Different pla | Patrika News

बिजली के तारों में स्पार्किंग, अलग-अलग स्थानों पर लगी आग

locationबूंदीPublished: May 26, 2020 08:26:55 pm

बड़ानयागांव. कस्बे के आठवां मील के निकट खेत पर सोमवार को बिजली के तारों में स्पार्किंग होने से आग लग गई।

बिजली के तारों में स्पार्किंग, अलग-अलग स्थानों पर लगी आग

बिजली के तारों में स्पार्किंग, अलग-अलग स्थानों पर लगी आग

बिजली के तारों में स्पार्किंग, अलग-अलग स्थानों पर लगी आग
बड़ानयागांव.
कस्बे के आठवां मील के निकट खेत पर सोमवार को बिजली के तारों में स्पार्किंग होने से आग लग गई। आग लगने से भूसा व मवेशियों की टापरी जल गई। जानकारी के मुताबिक दोपहर को कस्बे के पूरणमल कुमावत के खेत पर बने मकान के पीछे से गुजर रही 11 केवी लाइन के तारों में तेज हवा से स्पार्किंग होने से आग लग गई। आग लगने से दो ट्रॉली भूसा, मवेशियों के टापरी जलने से सीमेंट के चद्दर गिर कर टूट गए। पानी की मोटर की केबल जल गई। मवेशियों को बचाने के प्रयास में सरिता देवी कुमावत का हाथ झुलस गया। आग की लपटों को देखकर कर आसपास के ग्रामीणों ने खेत की ओर दौडकऱ इंजन चलाकर आग पर काबू पाया। सूचना पर उपसरपंच दीपक जैन विद्युत निगम के लाइनमैन मौके पर पहुंचे। पीडि़त ने आगजनी घटना की रिपोर्ट हिण्डोली थाने में दर्ज करवा कर नुकसान का उचित मुआवजा देने की मांग की।
खटकड़. गांव अजेता में रविवार आधी रात के बाद सडक़ और नहर के बीच आग लग गई। आग लगने से दो भूसे की खरेडिय़ा, कण्डे व बाड़े में रखी लकडिय़ां जल गई। आग पर ग्रामीणों व दमकल की सहायता से काबू पाया गया। गेण्डोली हैडकांस्टेबल भंवरलाल ने बताया कि रात को करीब 2.30 बजे अजेता गांव के पास आग लगने की सूचना मिली थी। स्कूल के सामने छोटूलाल मीणा व बाबूलाल प्रजापत के बाड़े में आग लगी हुई थी। आग से दो भूसे के खरेडिय़ा, कण्डे व बाड़े में रखी गई लकडिय़ां जल गई।
एलटी लाइन में शॉर्ट सर्किट से उठी चिंगारी
पेच की बावड़ी. क्षेत्र के ग्राम बासनी में रविवार देर शाम को अचानक एलटी लाइन के तार में शार्ट सर्किट से उठी चिंगारी गिरकर खेत पर मकान के पास रखे चारे के ढेर पर जा गिरी। इससे थोड़ी देर में ही आग ने विकराल रूप धारण कर लिया।
जानकारी के अनुसार बासनी निवासी पंचायत समिति सदस्य बालूराम मीणा के खेत पर लगी आग से करीब 2 ट्रॉली मक्का, एक ट्रॉली ज्वार व आधा ट्रॉली मूंगफली का चारा जलकर राख हो गया। वहीं पास ही बने मकान में 10 ट्रॉली भूसा भरा था, जो ग्रामीणों की सतर्कता के चलते आग पर काबू पा लेने से
बच गया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो