scriptलोकसभा अध्यक्ष के प्रयासों से बूंदी पहुंचे कर्नाटक में फंसे श्रमिक | Bundi News, Bundi Rajasthan News,Speaker of Lok Sabha,Reached Bundi wi | Patrika News

लोकसभा अध्यक्ष के प्रयासों से बूंदी पहुंचे कर्नाटक में फंसे श्रमिक

locationबूंदीPublished: Jun 01, 2020 06:50:27 pm

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला के प्रयासों से एक बार फिर दूसरे प्रदेशों में फंसे कोटा-बूंदी क्षेत्र के लोग अपने घरों में पहुंच रहे हैं।

लोकसभा अध्यक्ष के प्रयासों से बूंदी पहुंचे कर्नाटक में फंसे श्रमिक

लोकसभा अध्यक्ष के प्रयासों से बूंदी पहुंचे कर्नाटक में फंसे श्रमिक

लोकसभा अध्यक्ष के प्रयासों से बूंदी पहुंचे कर्नाटक में फंसे श्रमिक
बूंदी. लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला के प्रयासों से एक बार फिर दूसरे प्रदेशों में फंसे कोटा-बूंदी क्षेत्र के लोग अपने घरों में पहुंच रहे हैं। ताजा मामला बूंदी के एक परिवार का है, जिनको कर्नाटक के बेलगाम में क्वॉारंटीन कर रखा गया था। इन लोगों का वीडियो वायरल होने के बाद लोकसभा अध्यक्ष ने इन तक राहत पहुंचाने के लिए तत्परता दिखाई। यह परिवार रविवार रात बूंदी में अपने घर पहुंच गए। गत दिनों बूंदी निवासी रामभरोसी उसके पुत्र बबलू तथा दो बेटियों खुशी तथा मारुति का वीडियो वायरल हुआ था। यह सब बैंगलुरू में रह रहे थे। लॉकडाउन होने के बाद यह चारों पैदल ही बैंगलुरू से बूंदी के लिए रवाना हुए, लेकिन इन्हें रास्ते में ही बेलगाम में क्वॉरंटीन कर दिया। क्वॉरंटीन अवधि समाप्त होने के बाद भी जब इन्हें छोड़ा नहीं गया, तो इन्होंने वीडियो के माध्यम से मदद की गुहार की। वीडियो की जानकारी मिलते ही लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने इसे गंभीरता से लिया। उनके निर्देश पर लोकसभा अध्यक्ष कार्यालय से कर्नाटक में उच्चाधिकारियों से बात कर इन्हें क्वॉरंटीन सेंटर से मुक्त किया गया। इसके बाद कर्नाटक के अधिकारियों ने इन्हें गौरखपुर जा रही श्रमिक स्पेशल से रवाना कर दिया।
गाड़ी के रवाना होते ही लोकसभा अध्यक्ष कार्यालय ने इन चारों को भोपाल में उतारे जाने की विशेष अनुमति की व्यवस्था की। भोपाल से उन्हें एक टैक्सी के माध्यम से बूंदी के लिए रवाना किया गया। यह चारों रविवार रात बूंदी स्थित अपने घर पहुंच गए। लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला ने कहा कि कोटा-बूंदी क्षेत्र का व्यक्ति दुनिया के किसी कोने में फंसा हो, वह उनकी जिम्मेदारी है। मदद की जानकारी मिलते ही वह उन्हें हरसंभव सहायता उपलब्ध करवाएंगे। उल्लेखनीय है कि भारत में फंसे कई श्रमिकों के साथ-साथ बिरला की मदद से पिछले दिनों बांग्लादेश में फंसे राजस्थान के 24 श्रमिक भी पिछलें दिनों अपने घर पहुंच सके थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो