scriptरेलवे में मिलने लगा मनरेगा श्रमिकों को रोजगार | Bundi News, Bundi Rajasthan News,Started meeting in railway,MNREGA wor | Patrika News

रेलवे में मिलने लगा मनरेगा श्रमिकों को रोजगार

locationबूंदीPublished: Sep 23, 2020 07:41:24 pm

कोटा-चित्तौड़ रेलवे लाइन पर बूंदी रेलवे स्टेशन की पटरियों के आसपास की साफ-सफाई व जंगल कटाई लिए रेलवे ने मनरेगा श्रमिकों को रोजगार मुहैया कराया है।

रेलवे में मिलने लगा मनरेगा श्रमिकों को रोजगार

रेलवे में मिलने लगा मनरेगा श्रमिकों को रोजगार

रेलवे में मिलने लगा मनरेगा श्रमिकों को रोजगार
रामगंजबालाजी. कोटा-चित्तौड़ रेलवे लाइन पर बूंदी रेलवे स्टेशन की पटरियों के आसपास की साफ-सफाई व जंगल कटाई लिए रेलवे ने मनरेगा श्रमिकों को रोजगार मुहैया कराया है।
किलोमीटर संख्या 260 बूंदी से किलोमीटर संख्या 31 0 कोत्या के निकट तक 2 मस्टरोल जारी कर रेलवे ने ग्रामीणों को रोजगार की शुरूआत की है। दो पंचायतों रामगंज बालाजी व दोलाडा के 80 मनरेगा श्रमिकों को काम पर लगाया है। रेलवे द्वारा पटरियों के आसपास उग रही घास व जंगल सफाई कार्य के लिए प्रत्येक श्रमिकों श्रमिक से रोजाना 10 मीटर सफाई का कार्य करवाया जा रहा है। रामगंज पंचायत द्वारा चलाई जा रही मस्टररोल में 40 श्रमिक काम कर रहे हैं। दोलाडा से जारी की गई मस्टररोल में 2 दिन कार्य करके श्रमिकों ने रेलवे का कार्य करने से मना कर दिया। ऐसे में मेट ने मस्टरोल को वापस जमा करा दिया।
रेलवे की रहती है मॉनिटरिंग
रेलवे द्वारा मनरेगा श्रमिकों से काम करवाते समय रेलवे के कर्मचारियों की निगरानी में मनरेगा श्रमिकों कार्य करते है। मनरेगा की गाइड लाइन के अनुसार कार्य स्थल पर समय पर पहुंचना व टास्क का कार्य पूर्ण करना पड़ता है। ऐसे में कई श्रमिकों को रेलवे के नियम कानून रास नहीं आने से 2 दिन कार्य करके ही मस्टरोल में आने से मना कर दिया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो