scriptझूलते तारों से हुआ ऐसा हादसा कि देखने वाले दहल उठे | Bundi News, Bundi Rajasthan News,Swinging stars,It happened,The audien | Patrika News

झूलते तारों से हुआ ऐसा हादसा कि देखने वाले दहल उठे

locationबूंदीPublished: Mar 08, 2021 09:12:02 pm

उपखंड के कासपुरिया गांव के माळ में 11 केवी विद्युत लाइन के झूलते तार टूटकर सरसों की तुड़ी से भरे ट्रैक्टर-ट्रॉली के टच हो जाने से ट्रॉली में आग लग गई।

झूलते तारों से हुआ ऐसा हादसा कि देखने वाले दहल उठे

झूलते तारों से हुआ ऐसा हादसा कि देखने वाले दहल उठे

झूलते तारों से हुआ ऐसा हादसा कि देखने वाले दहल उठे
नैनवां. उपखंड के कासपुरिया गांव के माळ में 11 केवी विद्युत लाइन के झूलते तार टूटकर सरसों की तुड़ी से भरे ट्रैक्टर-ट्रॉली के टच हो जाने से ट्रॉली में आग लग गई। तारों के टूटकर गिरने से करंट से ट्रैक्टर व पास में खड़ी मोटरसाइकिल के भी टायर जल गए। पास में खड़ा एक युवक भी करंट के झटके से अचेत हो गया। ट्रैक्टर के मालिक उमेशकुमार मीना ने मामले में नैनवां थाने में रिपोर्ट दी है। रिपोर्ट में लिखा है कि रविवार सुबह गांव के माळ में ट्रैक्टर-टॉली में सरसों की तुड़ी भरने के बाद जैसे ही ट्रैक्टर-ट्रॉली को आगे बढाया तो खेत में झूल रहे 11 केवी विद्युत लाइन के तार ट्रॉली के टच होते ही ट्रॉली में रखी तुड़ी में आग लग गई और तार टूटकर ट्रैक्टर पर गिर जाने से ट्रैक्टर व पास में खड़ी बाइक के भी टायर जल गए। बाइक के पास में खड़़े छोटे भाई नरेश मीना करंट के झटके से अचेत हो गया। जिसको उपचार के लिए उनियारा चिकित्सालय लेकर पहुंचे। उपचार के बाद नरेश की तबीयत में सुधार हो पाया। ग्रामीणों के सहयोग से आग पर काबू पाया। थाने के डयूटी आफिसर मोहनलाल मीणा ने बताया कि रिपोर्ट मिली है। मामले को जांच में रखा है।
कनिष्ठ अभियंता का कहना
जेवीवीएनएल के कनिष्ठ अभियंता दीपक गुर्जर ने बताया कि निगम द्वारा जहां-जहां लाइनों के तार झूल रहे उन स्थानों को हॉट-स्पॉट मानते हुए लाइन मेन से सर्वे कराया जा रहा है। फसलों की कटाई के बाद सभी लाइनों को ऊंचा कराने का कार्य शुरु किया जाएगा। कासपुरिया के पास झूल रहे तारों को सोमवार को ऊंचा करा दिया जाएगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो