scriptशिक्षक भर्ती अभ्यर्थियों ने मांगें नियुक्ति आदेश | Bundi News, Bundi Rajasthan News,Teacher recruitment candidates,Call f | Patrika News

शिक्षक भर्ती अभ्यर्थियों ने मांगें नियुक्ति आदेश

locationबूंदीPublished: Aug 08, 2020 07:39:45 pm

तृतीय श्रेणी शिक्षक भर्ती-2012 संघर्ष समिति एवं कर्मचारी महासंघ एकिकृत ने संयुक्त रूप से राज्य के मुख्यमंत्री के नाम जिला कलक्टर को ज्ञापन सौंपा।

शिक्षक भर्ती अभ्यर्थियों ने मांगें नियुक्ति आदेश

शिक्षक भर्ती अभ्यर्थियों ने मांगें नियुक्ति आदेश

शिक्षक भर्ती अभ्यर्थियों ने मांगें नियुक्ति आदेश
बूंदी. तृतीय श्रेणी शिक्षक भर्ती-2012 संघर्ष समिति एवं कर्मचारी महासंघ एकिकृत ने संयुक्त रूप से राज्य के मुख्यमंत्री के नाम जिला कलक्टर को ज्ञापन सौंपा।
समिति के प्रवक्ता एजाज अंसारी ने बताया कि शिक्षक भर्ती 2012 में अधिक अंक होने के बावजूद और न्यायालय के निर्देश के बाद भी पंचायतीराज विभाग अभ्यर्थियों के नियुक्ति आदेश जारी नहीं कर रहा। एक और राज्य सरकार बेरोजगारों को रोजगार देने एव लंबित भर्तियों के प्रकरणों का निस्तारण कर नियुक्ति देने का वादा कर रही, वहीं दूसरी तरफ सैकड़ों युवक नियुक्ति की बाट जोह रहे। महासंघ जिलाध्यक्ष अनीस अहमद ने कहा कि सरकार इस मांग पर जल्द गौर करें। हरिओम, मो. शब्बीर, टीकम शर्मा, कनकमाला जैन, विभा पारीक आदि मौजूद थे।


आयुष चिकित्सकों ने काली पट्टी बांधकर किया काम
बूंदी. आयुष चिकित्सक संयुक्त संघर्ष समिति ने मुख्यमंत्री व चिकित्सा मंत्री के नाम अपनी मांगों का ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में बताया कि सरकार के जन घोषणा पत्र के अनुसार वर्षों से संविदा पर कार्यरत अल्पवेतन भोगी आयुष चिकित्सकों को नियमित करें। जब तक आयुष चिकित्सकों की नियमितिकरण प्रक्रिया पूर्ण नहीं होती तब तक मानदेय वृद्धि 2010 की भांति एलोपैथिक चिकित्सकों के समकक्ष 39 हजार तीन सौ की जाए। इन मांगों को लेकर आयुष चिकित्सकों ने शुक्रवार को काली पट्टी बांधकर काम किया। डॉ. श्रीनाथ सोनी ने बताया कि शनिवार को सभी सामूहिक कार्य बहिष्कार पर रहेंगे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो