scriptशिक्षकों के स्थानान्तरण से आक्रोशित विद्यार्थियों ने लगाया जाम | Bundi news, Bundi rajasthan news, Teachers,Transfer,Angry,students,jam | Patrika News

शिक्षकों के स्थानान्तरण से आक्रोशित विद्यार्थियों ने लगाया जाम

locationबूंदीPublished: Oct 01, 2019 08:33:29 pm

देहीखेड़ा राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में प्रधानाध्यापक सहित 3 शिक्षकों के गत दिनों स्थानान्तरण से शिक्षण कार्य में आए व्यवधान से आक्रोशित छात्र-छात्राओं ने मंगलवार को मेगा हाइवे पर जाम लगा दिया।

शिक्षकों के स्थानान्तरण से आक्रोशित विद्यार्थियों ने लगाया जाम

शिक्षकों के स्थानान्तरण से आक्रोशित विद्यार्थियों ने लगाया जाम

लाखेरी. क्षेत्र के देहीखेड़ा राजकीय उच्च माध्यमिक विद्यालय में प्रधानाध्यापक सहित 3 शिक्षकों के गत दिनों स्थानान्तरण से शिक्षण कार्य में आए व्यवधान से आक्रोशित छात्र-छात्राओं ने मंगलवार को मेगा हाइवे पर जाम लगा दिया। वे उपखण्ड अधिकारी गोवर्धन मीणा के आश्वासन के बाद हटे।
प्राप्त जानकारी के अनुसार दोपहर 1 बजकर 10 मिनट पर विद्यालय के शिक्षण कार्य में आ रही बाधा से आक्रोशित करीब डेढ़ सौ से अधिक विद्यार्थियों ने मेगा हाईवे पर जाम लगा दिया। विघार्थी अपनी मांगें मनवाने के लिए सडक़ के बीचों बीच बैठकर नारेबाजी करने लगे, जिससे दोनों तरफ वाहनों की कतारें लग गई। पुलिस ने समझाने का प्रयास भी किया, लेकिन विद्यार्थी नहीं माने। विद्यार्थियों का कहना था कि यहां कार्यरत प्रधानाध्यापक व 2 शिक्षकों का स्थानान्तरण कर दिया। एक सेवानिवृत्त हो गए।ऐसे में अब उन्हें पढ़ाएगा कौन।
सूचना पर लाखेरी उपखंड अधिकारी मीणा मौके पर पहुंचे और ग्रामीणों व विद्यार्थियों के साथ समझाइश की। उन्होंने कहा कि सारे मामले की रिपोर्ट राज्य सरकार को भेजी जाएगी। वैकल्पिक व्यवस्था के तहत वर्तमान में विद्यालय में कार्यरत शिक्षकों से ही रिक्त पदों के विषयों का अध्ययन करवाने, विद्यालय में बंद पड़ी कम्प्यूटर लैब को शुरू करवाने, पेयजल की उचित व्यवस्था व नियमित खेल गतिविधियां शुरू कराने का भरोसा दिया। तब विद्यार्थी हाई-वे से हटे। इस दौरान उपसरपंच राजेश मीणा, दिनेश व्यास, अशोक मीणा, पवन प्रजापति, अजय मीणा आदि मौजूद थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो