scriptतकनीकी खामियों को करवाओ दूर | Bundi News, Bundi Rajasthan News,technology,Imperfections,Get it far | Patrika News

तकनीकी खामियों को करवाओ दूर

locationबूंदीPublished: Oct 19, 2020 07:03:48 pm

नोताडा. क्षेत्र की कापरेन ब्रांच की डगारिया डिस्ट्रीब्यूटरी की मुख्य ब्रांच में तकनीकी खामियों से नोताडा व डगारिया माइनर के टेल क्षेत्र में पानी नहीं पहुंच पा रहा है।

तकनीकी खामियों को करवाओ दूर

तकनीकी खामियों को करवाओ दूर

तकनीकी खामियों को करवाओ दूर
नोताडा. क्षेत्र की कापरेन ब्रांच की डगारिया डिस्ट्रीब्यूटरी की मुख्य ब्रांच में तकनीकी खामियों से नोताडा व डगारिया माइनर के टेल क्षेत्र में पानी नहीं पहुंच पा रहा है। अधिकारियों को अवगत कराने के बाद रविवार को मुख्य ब्रांच में अवरोधक लगाकर माइनरों में पानी की चाल बढ़वा दी गई। नोताडा माइनर अध्यक्ष रामसिंह चौधरी, डगारिया डिस्ट्रीब्यूटरी अध्यक्ष भोलू बन्ना ने बताया कि ब्रांच में अवरोधक डालकर नोताडा, डगारिया डिस्ट्रिब्यूटरी में पानी चलाने से काम नहीं चलेगा बल्कि इसके निर्माण कार्यों की तकनीकी खामियों को सुधरवाने की जरुरत है।

 

 


नालियों का गंदा पानी घरों तक पहुंचा
कापरेन. नगर पालिका के वार्ड दो अड़ीला में रेलवे क्रॉसिंग के समीप निकल रहे सीपेज नाले में पानी निकासी का मार्ग अवरुद्ध होने से सडक़ के दोनों ओर बनी नालियों के गन्दे पानी की निकासी नहीं हो पा रही हैं। जिसके चलते गन्दा पानी आम रास्ते सडक़ पर फैलता हुआ घरों तक पहुंच गया है। गन्दगी के चलते बीमारियों फैलने की आशंका बनी हुई हैं।
वार्डवासी लोकेश मीणा, संतोष मीणा, रामलाल, राजेश, मस्तराम, रजनीश, दयानंद मीणा आदि ने बताया कि पिछले एक पखवाड़े से नालियों में सफाई के अभाव में और नाले के अवरुद्ध होने से गन्दा पानी आम रास्ते में फैलते हुए घरों के दरवाजे पर तक पहुंच रहा है। नगर पालिका को भी अवगत करवाया, लेकिन किसी ने ध्यान नहीं दिया है। पालिका अधिशासी अधिकारी हेमेन्द्र कुमार ने बताया कि रेलवे लाइन के नीचे से निकल रहे नाले का मार्ग अवरुद्ध होने से पानी निकासी नहीं हो रही हैं। नाले को बहाल करवाकर नालियों।की सफाई करवाई जाएगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो