scriptमन्दिरों के साथ जुड़ी जमीनों पर पुजारियों को दिलाओ कब्जा | Bundi News, Bundi Rajasthan News, Temples, Priests, Occupation, Protes | Patrika News

मन्दिरों के साथ जुड़ी जमीनों पर पुजारियों को दिलाओ कब्जा

locationबूंदीPublished: Oct 21, 2020 11:02:14 am

Submitted by:

Narendra Agarwal

जिले के पुजारियों ने मंगलवार को प्रदेशाध्यक्ष बलवंत वैष्णव के आह्वान पर अखिल राजस्थान पुजारी महासंघ की ओर से यहां मुख्यमंत्री के नाम जिला कलक्टर को पत्र सौंपा।

मन्दिरों के साथ जुड़ी जमीनों पर पुजारियों को दिलाओ कब्जा

मन्दिरों के साथ जुड़ी जमीनों पर पुजारियों को दिलाओ कब्जा

बूंदी. जिले के पुजारियों ने मंगलवार को प्रदेशाध्यक्ष बलवंत वैष्णव के आह्वान पर अखिल राजस्थान पुजारी महासंघ की ओर से यहां मुख्यमंत्री के नाम जिला कलक्टर को पत्र सौंपा।
जिला कलक्ट्रेट में पहुंचे पुजारियों को जिला विधी सलाहकार अमित निम्बार्क ने ज्ञापन पढकऱ सुनाया। बुकना गांव में हुए पुजारी के साथ घटनाक्रम की निंदा की। वर्ष 1991 की तत्कालीन सरकार की ओर से 13 दिसम्बर 1991 के काले आदेश को विड्रो कर मंदिर के साथ जुड़ी कृषि भूमि पर गृहस्थ किसान पुजारियों को खातेदारी का अधिकार प्रदान करने की मांग की। मन्दिरों के साथ जुड़ी जमीनों पर पुजारियों को बेदखल कर असामाजिक तत्वों और भूमाफियाओं की ओर से गैर कानूनी तरीके से राजस्थान में कई गांवों व शहरों में कब्जा कर लिया। उनसे कब्जा छुड़वाया जाकर दुबारा उन जमीनों पर सम्बन्धित पुजारी परिवारों को काबिज किया जाए। लॉकडाउन में मंदिर बंद होने से पुजारियों को हुए नुकसान की भरपाई के लिए सरकार आर्थिक पैकेज की घोषणा करें।
इस दौरान महासंघ के बूंदी जिलाध्यक्ष मुकुट बिहारी बैरागी, प्रदेश उपाध्यक्ष पवन बैरागी, जिला उपाध्यक्ष रामकल्याण योगी, कुन्ज बिहारी दास, जिला महामंत्री ओम शर्मा, जिला मंत्री मनोज शर्मा, सूनिराज बैरागी, जिला प्रवक्ता मनीष बैरागी, बूंदी तहसील अध्यक्ष पूरण बैरागी, केशवरायपाटन तहसील अध्यक्ष हरिओम बैरागी, इन्द्रगढ़ तहसील अध्यक्ष जसवंत बैरागी, नैनवां तहसील अध्यक्ष सत्यनारायण बैरागी, हिण्डोली तहसील अध्यक्ष जगदीश बैरागी, महेन्द्र वैष्णव आदि मौजूद थे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो