scriptBundi News, Bundi Rajasthan News,ten or more than ten,litigants,mark t | crime conference : दस या दस से अधिक मुकदमेे वाले अपराधियों को करो चिन्हित | Patrika News

crime conference : दस या दस से अधिक मुकदमेे वाले अपराधियों को करो चिन्हित

पुलिस अधीक्षक जय यादव ने रविवार को यहां पुलिस अधीक्षक कार्यालय में जिले के पुलिस अधिकारियों की अपराध गोष्ठी ली। गोष्ठी में एसपी ने राजस्थान पुलिस की वर्ष 2022 की प्राथमिकताओं से अवगत कराया।

बूंदी

Published: January 10, 2022 08:44:57 pm

crime conference : दस या दस से अधिक मुकदमेे वाले अपराधियों को करो चिन्हित
पुलिस अधीक्षक ने अधिकारियों की ली अपराध गोष्ठी
साम्प्रदायिक सौहार्द बिगाडऩे वालों के खिलाफ करो कार्रवाई
राजस्थान पुलिस की वर्ष 2022 की प्राथमिकता बताई
बूंदी. पुलिस अधीक्षक जय यादव ने रविवार को यहां पुलिस अधीक्षक कार्यालय में जिले के पुलिस अधिकारियों की अपराध गोष्ठी ली। गोष्ठी में एसपी ने राजस्थान पुलिस की वर्ष 2022 की प्राथमिकताओं से अवगत कराया। एसपी ने साम्प्रदायिक सौहार्द बिगाडऩे वालों बदमाशों के खिलाफ भी सख्ती के साथ कानूनी कार्रवाई करने के निर्देश दिए। साथ ही 10 या 10 से अधिक दर्ज मुकदमें वाले अपराधियों की हिस्ट्रीशीट खोल उनको चिह्नित करो, फिर इनको जिला बदर कर उनकी जमानत खारिज करने की कार्रवाई अमल में लाने के अधिकारियों को निर्देश दिए। इस दौरान अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक किशोरीलाल मौजूद रहे।

crime conference : दस या दस से अधिक मुकदमेे वाले अपराधियों को करो चिन्हित
crime conference : दस या दस से अधिक मुकदमेे वाले अपराधियों को करो चिन्हित

पुलिस अधीक्षक यादव ने वृत्ताधिकारियों व थानाधिकारियों को वर्ष 2022 की प्राथमिकताओं को बिन्दुवार रखा। उन्होंने वर्ष के अंत में लंबित चल रहे प्रकरणों का मेरिट के आधार पर निस्तारण कर गत 5 वर्षों में चोरी नकबजनी के चालान शुदा अभियुक्तों को चिह्नित कर अनसुलझे मामलों को खोलने के निर्देश दिए। इसके साथ ही जिले में सडक़ दुर्घटना वाले स्थान का चिह्नित कर दुर्घटना में कमी लाने के निर्देश दिए। सभी थानों के क्षेत्र में बड़े व छोटे कस्बों में जन सहयोग व भामाशाह के सहयोग से सीसीटीवी कैमरे, अनुसूचित जाति एवं अनुसूचित जनजाति निवारण एक्ट, पोक्सो एक्ट, सामूहिक बलात्कार के 2 मास से अधिक पेंडिंग प्रकरणों का त्वरित एवं निष्पक्ष अनुसंधान कर निस्तारण करने के भी निर्देश दिए है।

मालों का करो निस्तारण, टीम बनाकर वांछित अपराधियों को पकड़ो
पुलिस अधीक्षक ने थानाधिकारियों व वृत्ताधिकारियों को निर्देश दिए है कि टीम गठित कर लंबे समय फरार चल रहे वांछित अपराधियों को गिरफ्तार करो। साथ ही अवैध हथियारों पर कार्यवाही, ऑपरेशन मिलाप-2 के तहत गुमशुदा नाबालिग बच्चों की तलाश करना, मालखाना में जब्त लंबित शीघ्र नष्ट होने वाले मालों का निस्तारण, दहेज के प्रकरणों में जब्त माल का निस्तारण व पोक्सो एक्ट के प्रकरणो में विधि विज्ञान प्रयोगशाला द्वारा किये गये परीक्षणों के नतीजों को न्यायालय में पेश करने के निर्देश दिए।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Subhash Chandra Bose Jayanti 2022: इंडिया गेट पर लगेगी नेताजी की भव्य प्रतिमा, पीएम करेंगे होलोग्राम का अनावरणAssembly Election 2022: चुनाव आयोग का फैसला, रैली-रोड शो पर जारी रहेगी पाबंदीगोवा में बीजेपी को एक और झटका, पूर्व सीएम लक्ष्मीकांत पारसेकर ने भी दिया इस्तीफाUP चुनाव में PM Modi से क्यों नाराज़ हो रहे हैं बिहार मुख्यमंत्री नितीश कुमारPunjab Election 2022: भगवंत मान का सीएम चन्नी को चैलेंज, दम है तो धुरी सीट से लड़ें चुनाव20 आईपीएस का तबादला, नवज्योति गोगोई बने जोधपुर पुलिस कमिश्नरइस ऑटो चालक के हुनर के फैन हुए आनंद महिंद्रा, Tweet कर कहा 'ये तो मैनेजमेंट का प्रोफेसर है'खुशखबरी: अलवर में नया सफारी रूट शुरु हुआ, पर्यटन को मिलेगा बढ़ावा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.