रथ पर बैठे ठाकुरजी, श्रद्धालुओं ने रिझाया

बूंदी के आराध्य भगवान रंगनाथ मंदिर में मंगलवार को रथयात्रा महोत्सव मनाया गया।

By: pankaj joshi

Published: 24 Jun 2020, 06:12 PM IST

रथ पर बैठे ठाकुरजी, श्रद्धालुओं ने रिझाया
बूंदी. बूंदी के आराध्य भगवान रंगनाथ मंदिर में मंगलवार को रथयात्रा महोत्सव मनाया गया। भगवान रंगनाथ, गोविंदा नाथ को अलग-अलग रथों में बिठाकर उनका पूजा-अर्चना की एवं आरती उतार उतारी। इस मौके पर भीगी हुई मूंग व चने की दाल, आम एवं पंचमेवा के प्रसाद का भोग लगाया। श्रद्धालुओं ने आरती बोलकर भगवान को रिझाया। पंडित ओम प्रकाश शर्मा, पंडित मुकेश शर्मा ने भगवान की पूजा-अर्चना कर आरती उतारी। इस अवसर पर किशन बिहारी पांडे, रंगनाथ सेवा समिति के अध्यक्ष पुरुषोत्तम पारीक आदि मौजूद रहे। दोपहर को गोपाल लाल मंदिर में भगवान गोपाल लाल को रथ में बिठाकर पंडित मधुसूदन शर्मा ने पूजा-अर्चना की। शाम को जगन्नाथ स्वामी, बलभद्र एवं ***** सुभद्रा की मंदिर के महंत गोविंद पारीक ने पूजा अर्चना की। पूर्व पालिकाध्यक्ष भगवान लाडला, प्रेमराज गुर्जर, अजय नुवाल, गणेश दत्त व्यास, नवल शृंगी आदि मौजूदथे।
केशवरायपाटन. धार्मिक नगरी में मंगलवार को रथयात्रा महोत्सव मनाया गया। भगवान केशव राय जी मंदिर पर पुजारियों ने भगवान सुखराय जी महाराज को रथ को सजा कर माणक चौक पर पूजा अर्चना की। मंदिर की पांच परिक्रमा लगाई।
देई. कस्बे सहित आसपास के ग्रामीण क्षेत्रों में चारभुजानाथ, बाबा श्याम, सत्यनारायण, सीतारामजी, गोविन्ददेवजी मंदिर का शृंगार हुआ व भोग लगाया गया। क्षेत्र के डोकून,पीपल्या, सहित आसपास के ग्रामीण क्षेत्रों में मंदिरों व घरों में भगवान की पूजा अर्चना हुई।
कापरेन . कस्बे में मंगलवार शाम को भगवान जगन्नाथ की रथयात्रा निकाली गई। रथयात्रा के धूमेश्वर महादेव मंदिर पहुंचने पर महाआरती की गई और पूजा अर्चना के साथ प्रतिमाओं को मंदिर में रखा गया।

pankaj joshi Photographer
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned