scriptकिसानों ने अरनेठा माइनर का काम रुकवाया | Bundi News, Bundi Rajasthan News,the farmers,of Arnetha minor,stopped | Patrika News

किसानों ने अरनेठा माइनर का काम रुकवाया

locationबूंदीPublished: Oct 21, 2021 07:21:13 pm

कापरेन ब्रांच से निकल रहे अरनेठा माइनर में चल रहे दीवार के कार्य में घटिया निर्माण सामग्री लगाने का आरोप लगा कर बुधवार को किसानों ने निर्माण कार्य को रुकवा दिया।

किसानों ने अरनेठा माइनर का काम रुकवाया

किसानों ने अरनेठा माइनर का काम रुकवाया

किसानों ने अरनेठा माइनर का काम रुकवाया
केशवरायपाटन . कापरेन ब्रांच से निकल रहे अरनेठा माइनर में चल रहे दीवार के कार्य में घटिया निर्माण सामग्री लगाने का आरोप लगा कर बुधवार को किसानों ने निर्माण कार्य को रुकवा दिया। माइनर के हैड रेगुलेटर की दीवार टूटने के बाद सिंचाई विभाग ने जल प्रवाह से पहले दीवार का कार्य शुरू करवाया था। अरनेठा गांव के किसान बाबूलाल, देवराज चांदीजा, सोनू प्रजापत, बालाऔंकार, देवलाल, कन्हैयालाल गोचर, सत्यनारायण मालव ने निर्माण कार्य देखा तो ठेकेदार गिट्टी की जगह झिंकरा से निर्माण कार्य करता हुआ मिला। गुणवत्ता पर ध्यान नहीं देने पर किसानों ने मौके पर चल रहे कार्य को रुकवा कर सहायक अभियंता से शिकायत कर जांच की मांग की है। इस बारे में सहायक अभियंता लालबहादुर मीणा ने बताया कि किसानों की शिकायत पर दो कनिष्ठ अभियंताओं को जांच के लिए मौके पर भिजवाया गया है।

 

 

फसल खराबे के सर्वे करने की मांग
बड़ाखेड़ा. क्षेत्र में खरीफ की फसल का मुआवजा दिलाने को लेकर किसानों ने खेतों का सर्वे करवाने की मांग की है। क्षेत्र के लबान, माखीदा, बंसवाड़ा, पापड़ी, जाडला, बहडावली, पीपल्दा थाग, सामरा आदि गांवों में किसानों को इस बार खरीफ की फसल खेतों में पानी भरने से खराब हो गई। साहबलाल गुर्जर, लबान सरपंच बुद्धिप्रकाश मीणा, सुरेन्द्र शर्मा, पवन मीणा, मुखेन्द्र सिंह हाड़ा, गिरिराज मीणा आदि ने लोकसभा अध्यक्ष व क्षेत्रीय विधायक को भी अवगत करवाया। उन्होंने कहा कि इस बार किसान बर्बाद हो गया।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो