पुलिस ने कर दिया गरीब फल वालों के साथ यह काम... फूट पड़ा आक्रोश

लॉकडाउन में परिवार पालने के लिए यहां-वहां फलों का ठेला लगाने वाले का पुलिस ने एक हजार रुपए का चालान बनाया तो कांग्रेस नेताओं का रोष फूट पड़ा।

By: pankaj joshi

Published: 28 May 2021, 09:32 PM IST

पुलिस ने कर दिया गरीब फल वालों के साथ यह काम... फूट पड़ा आक्रोश
अधिकारियों ने वापस दिलाए, राशन सामग्री भी सौंपी, मामला पुलिस महानिरीक्षक तक पहुंचा
बूंदी. लॉकडाउन में परिवार पालने के लिए यहां-वहां फलों का ठेला लगाने वाले का पुलिस ने एक हजार रुपए का चालान बनाया तो कांग्रेस नेताओं का रोष फूट पड़ा।
जिले की पुलिस ने एक ही दिन में बुधवार को 612 लोगों के चालान बनाकर 3 लाख 53 हजार तीन सौ रुपए जुर्माना वसूल किया गया। इससे कांग्रेस नेताओं का रोष फूट पड़ा। बूंदी में एक फल ठेले वाले ने तो पूरे सप्ताह में एक हजार रुपए नहीं कमाए थे, जिसका भी चालान बना दिया। मामला कोटा पुलिस महानिरीक्षक तक पहुंचा। कांग्रेस नेताओं ने इसे जिले में पुलिस की मनमानी करार दिया। जब मामला बढ़ा तो गुरुवार को यहां गरीब ठेले वाले राजेन्द्र गोस्वामी को कलक्ट्रेट में बुलाया गया और उसकी पीड़ा जानी। सारे घटनाक्रम की जानकारी ली। अधिकारियों ने जब गरीब ठेला मजदूर की पीड़ा सुनी तो उन्होंने भी माना कि पुलिस ने मास्क के नाम पर ज्यादती की। उसे मास्क देकर चालान की जगह समझाना चाहिए था। बाद में उसके परिवार के लिए आटा, दाल, तेल, चायपत्ती, शक्कर आदि राशन सामग्री मंगवाकर सौंपी। उससे पुलिस ने वसूले 1 हजार रुपए भी दिए। इस मामले में कांग्रेस नेता चर्मेश शर्मा ने कड़ी नाराजगी जाहिर की थी। उन्होंने उच्चाधिकारियों को पत्र लिखे और पुलिस के रवैए में सुधार की मांग की।
बाल बच्चे दुआएं देंगे सा’ब
मजबूर ठेले वाला एक दिन पहले चालान की बात सुनकर पुलिस के सामने हाथ जोडकऱ गिड़गिड़ा रहा था। उसने एक हजार का चालान मत बनाओ बाल बच्चे भूखे ही रह जाएंगे, लेकिन पुलिस ने एक नहीं सुनी और चालान बना दिया था। उसे एक दिन बाद जिला प्रशासन की सहायता से 1 हजार रुपए राशन सामग्री मिली तो गरीब ठेला मजदूर फूले नहीं समाया। उसने भावुक होते हुये एडीएम से कहा कि सा’ब मेरे बाल बच्चे आपको बहुत दुआए देंगे।
प्रशासनिक अधिकारियों की मानवता से प्रेरणा ले पुलिस
कांग्रेस नेता चर्मेश शर्मा ने गरीब ठेला मजदूर की मानवीय मदद के लिए प्रशासनिक अधिकारियों का धन्यवाद दिया। शर्मा ने कहा कि गरीबों का बिना हैसियत देखे चालान बनाने वाले पुलिसकर्मियों को भी प्रेरणा लेनी चाहिए।

pankaj joshi Photographer
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned