कोटा से जयपुर की राह होगी आसान, एनएच 52 की मरम्मत पर खर्च होंगे 330 करोड़

राष्ट्रीय राजमार्ग 52 की मरम्मत व जीर्णोद्धार कार्य पर 330 करोड़ रुपए खर्च किए जाएंगे।

By: pankaj joshi

Updated: 22 May 2020, 05:12 PM IST

कोटा से जयपुर की राह होगी आसान, एनएच 52 की मरम्मत पर खर्च होंगे 330 करोड़
बूंदी. राष्ट्रीय राजमार्ग 52 की मरम्मत व जीर्णोद्धार कार्य पर 330 करोड़ रुपए खर्च किए जाएंगे। इससे कोटा से जयपुर की राह सुगम हो जाएगी। लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला के प्रयासों से कोटा से बूंदी जिले के तलाव गांव तक सीसी रोड बनेगा तथा तलाव गांव से देवली तक डामर रोड बनाया जाएगा। राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकार के अधिकारियों की दिल्ली में गुरुवार को हुई उच्च स्तरीय बैठक में नेशनल हाइवे 52 कोटा से देवली तक रोड बनाने के कार्य को स्वीकृति दे दी है। जल्द ही निविदा प्रक्रियाओं को पूर्ण कर सडक़ निर्माण का कार्य शुरू किया जाएगा।
जयपुर जाने वाले वाहन चालकों को कई स्थानों पर खराब रोड के कारण परेशानी उठानी पड़ती थी। राजमार्ग पर जानलेवा गड्ढ़े हो गए थे। इससे आए दिन दुर्घटनाएं हो रही थी। गढ्डे को भरने के लिए पेचवर्क भी किया गया था। तलाव गांव के पास सडक़ बारिश का पानी भर जाने के कारण काफी खराब हो गई थी। स्वीकृत कार्य में मार्ग पर करीब 24 किलोमीटर की सडक़ को ऊंचा करके पुन: बनाया जाएगा।
संसदीय क्षेत्र के प्रवेश के सभी मार्ग बेहतर होंगे : बिरला
संभाग मुख्यालय होने के कारण बड़ी संख्या में कोटा में वाहनों का आवागमन रहता है। कोटा बूंदी सांसद एवं लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला की ओर से कोटा शहर में प्रवेश के सभी मार्गों मजबूत एवं बेहतर बनवाया जा रहा है। कोटा से झालावाड़ जाने वाले नेशनल हाइवे के कार्य को पूर्ण कर लिया गया है। नेशनल हाइवे 27 में कोटा से भंवरगढ़ तक करीब 104 किलोमीटर की खराब सडक़ को भी नया बनाने के लिए एनएचआई के माध्यम से 204 करोड़ रुपए स्वीकृत करवाकर कार्य शुरू करवाया था, जो निर्माणाधीन है।

pankaj joshi Photographer
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned