महिलाओं ने नगरपालिका पर प्रदर्शन कर पानी मांगा

कस्बे के वार्ड 24 में स्थित राजीव कॉलोनी की महिलाओं ने पानी की समस्या को लेकर मंगलवार को नगरपालिका पर प्रदर्शन कर कस्बे में लगी पानी की टंकियों को टैंकरों से भराने की मांग की। कॉलोनी की दो दर्जन से अधिक महिलाओं ने नगरपालिका कार्यालय पर पहुंचकर पहले पानी की समस्या को लेकर प्रदर्शन किया, उसके बाद अधिशासी अधिकारी को ज्ञापन दिया।

By: pankaj joshi

Published: 09 Jun 2021, 09:39 PM IST

महिलाओं ने नगरपालिका पर प्रदर्शन कर पानी मांगा
राजीव कॉलोनी में पानी का संकट
नैनवां. कस्बे के वार्ड 24 में स्थित राजीव कॉलोनी की महिलाओं ने पानी की समस्या को लेकर मंगलवार को नगरपालिका पर प्रदर्शन कर कस्बे में लगी पानी की टंकियों को टैंकरों से भराने की मांग की। कॉलोनी की दो दर्जन से अधिक महिलाओं ने नगरपालिका कार्यालय पर पहुंचकर पहले पानी की समस्या को लेकर प्रदर्शन किया, उसके बाद अधिशासी अधिकारी को ज्ञापन दिया।
ज्ञापन में लिखा कि कॉलोनी में जलप्रदाय योजना की लाइन नहीं है। नल व नलकूप नहीं होने से पानी की समस्या बनी हुई है। कॉलोनी में पानी की टंकियां तो रखी हुई है, लेकिन उनको भरने के लिए नगरपालिका द्वारा कोई भी टैंकर नहीं लगा रखे। जिससे पानी की समस्या बनी हुई है। अधिशासी अधिकारी के समस्या का समाधान करवाने का आश्वासन देने पर महिलाएं लौट गई। इधर कार्यवाहक अधिशासी अधिकारी केसरलाल नोगिया ने बताया कि राजीव कॉलोनी की महिलाएं कॉलोनी में पानी के संकट का समाधान करवाने की मांग को लेकर आई थी। जिसका समाधान करवाया जाएगा।
पार्षदों ने भी दिया ज्ञापन
नगरपालिका के तीन पार्षदों दिलखुश पोटर, उम्मेद धाकड़ व राजू चौधरी ने मंगलवार को अधिशासी अधिकारी को ज्ञापन देकर वार्ड 21, 22 व 23 में पानी की समस्या को देखते हुए वार्डों में दो-दो टंकियां रखकर टैंकरों से भरवाने की मांग की। ज्ञापन में लिखा कि तीनों वार्डों में पानी की समस्या का समाधान हो सकता है। साथ ही किसान नगर में सफाई व्यवस्था चरमरा रही है। बड़ी पड़ाप के मुख्य सडक़ के दोनो तरफ के अतिक्रमण हटवाया जाकर रास्ता चौड़ा किया जाए। धाकड़ों के झोपड़ा के रास्ते का अतिक्रमण हटाकर ग्रेवल सडक़ का निर्माण करवाया जाए। दोनों हैण्डपम्पों में मोटर डालकर टंकियों से जोड़ा जाए।

pankaj joshi Photographer
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned