इस पुलिस चौकी को है भवन की दरकार

थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत पगारां में पुलिस चौकी खुले दशक हो गया, लेकिन यहां पर सरकारी भवन नहीं बनने से चौकी एक किराए के मकान में संचालित हो रही है।

By: pankaj joshi

Updated: 15 Apr 2021, 09:23 PM IST

इस पुलिस चौकी को है भवन की दरकार
किराए के भवन में संचालित पगारां पुलिस चौकी
हिण्डोली. थाना क्षेत्र के ग्राम पंचायत पगारां में पुलिस चौकी खुले दशक हो गया, लेकिन यहां पर सरकारी भवन नहीं बनने से चौकी एक किराए के मकान में संचालित हो रही है। जानकारी के अनुसार वर्ष 2012 में पगारां में राज्य सरकार ने पुलिस चौकी स्थापित की थी। उसके बाद यहां पर एक एएसआई व 4 जवानों का जाप्ता स्वीकृत कर लगाया था। उसी दौरान यहां पर चांदली माता रोड पर एक जने का किराए का मकान लेकर वहीं पर बोर्ड लगा दिया था। एक दशक होने के बाद भी राज्य सरकार द्वारा पगारां पुलिस चौकी का भवन नहीं बनने से यहां पर आने वाले पुलिसकर्मियों व एसआई को परेशानी का सामना करना पड़ता है।
गांव में स्थित पुलिस चौकी में पानी व शौचालय की व्यवस्था का भी अभाव रहता है। ग्रामीणों ने बताया कि यहां पर पुलिस चौकी का नया भवन बनने एवं स्टाफ स्थायी रूप से रहने के बाद यहां की व्यवस्था सुचारू हो पाएगी। गौरतलब है कि यहां पर स्थित पुलिस चौकी काफी समय से बंद पड़ी हुई है। यहां का जाप्ता पेज की बावड़ी पुलिस चौकी पर कार्यरत है।

pankaj joshi Photographer
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned